scriptअव्यस्थाओं के बीच शुरू किया सीवर नेटवर्क बिछाने का काम | Started laying sewer network between stages | Patrika News

अव्यस्थाओं के बीच शुरू किया सीवर नेटवर्क बिछाने का काम

locationसागरPublished: Sep 28, 2019 12:25:45 am

मौके पर तैनात कर्मचारियों को नहीं पता कितनी गहराई पर बिछाया जाना है नेटवर्क, शुक्रवारी, शनिचरी, पुरव्याऊ जैसे क्षेत्रों में काम शुरू करने से भाग रही है सीवर एजेंसी

अव्यस्थाओं के बीच शुरू किया सीवर नेटवर्क बिछाने का काम

अव्यस्थाओं के बीच शुरू किया सीवर नेटवर्क बिछाने का काम

सागर. कटरा बाजार में अव्यवस्थाओं के बीच सीवर एजेंसी ने नेटवर्क बिछाने का काम शुरू कर दिया है। तीन बत्ती गौर मूर्ति से शुरू किए गए नेटवर्क बिछाने के काम में मौके पर उपस्थित एजेंसी के कर्मचारियों को इस बात की भी जानकारी नहीं थी कि क्षेत्र में कितनी गहराई पर नेटवर्क बिछाया जाना है। कटरा क्षेत्र में बीते पांच दिनों से काम चल रहा है।

सूचना बोर्ड तक नहीं लगाया
नगर निगम परिषद में निर्णय लिया गया था कि सीवर एजेंसी जिस भी क्षेत्र में काम शुरू करेगी वहां पर सूचना बोर्ड चस्पा करवाएगी। सूचना बोर्ड में सभी प्रकार की जानकारी उल्लेखित की जाएगी कि क्षेत्र में कितनी गहराई पर नेटवर्क बिछाया जाना है, कहां से कहां तक बिछाया जा रहा है। सूचना बोर्ड तो दूर की बात एजेंसी के अधिकारियों-कर्मचारियों के पास डीपीआर व डिजाइन का एक कागज भी मौके पर नहीं मिला।

नहीं हो रही मॉनीटरिंग
सीवर एजेंसी शहर में किस स्थान पर कैसा काम कर रही है इसकी मॉनीटरिंग करने में नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से असफल साबित हो रहा है। हैरानी की बात यह है कि एजिश इंडिया नाम की एजेंसी को भी राज्य शासन ने मॉनीटरिंग के लिए नियुक्त किया है लेकिन प्रतिमाह लाखों रुपए का वेतन लेकर अब तक एक भी बार एजेंसी का फर्जीवाड़ा उजागर नहीं किया है।

पथरीले क्षेत्रों में जाने से बच रही एजेंसी
सीवर एजेंसी ने अब तक चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में एक इंच का काम भी नहीं किया है। शुक्रवारी, शनिचरी, पुरव्याऊ टोरी जैसे क्षेत्रों में नेटवर्क बिछाने में एजेंसी को ज्यादा श्रम व मेहनत करनी पड़ेगी। इस क्षेत्र में समय भी ज्यादा लगेगा। शायद यही वजह है कि एजेंसी शुरुआत से ही आसान जगहों पर ध्यान केंद्रित किए हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो