scriptकूडो में 36 गोल्ड मेडल जीतकर सागर ओवरऑल विजेता, नर्मदापुरम की बेटियों ने जीता फुटबाल का खिताब | school | Patrika News

कूडो में 36 गोल्ड मेडल जीतकर सागर ओवरऑल विजेता, नर्मदापुरम की बेटियों ने जीता फुटबाल का खिताब

locationसागरPublished: Oct 17, 2019 07:44:15 pm

– 65 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन

कूडो में  36  गोल्ड मेडल जीतकर सागर ओवरऑल विजेता, नर्मदापुरम की बेटियों ने जीता फुटबाल का खिताब

कूडो में 36 गोल्ड मेडल जीतकर सागर ओवरऑल विजेता, नर्मदापुरम की बेटियों ने जीता फुटबाल का खिताब

सागर. 65 वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को हुआ। कूडो में ३६ गोल्ड जीतकर सागर संभाग ने खिताब हासिल किया। वहीं नर्मदापुरम संभाग की बालाकिएं जो यहां खुद के रुपए खर्च करके खेलने आई थीं उन्होंने फुटबाल टुर्नामेंट में जीत दर्ज की। उन्हें प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए वहां के प्रशासन ने न तो आने-जाने का खर्च दिया था ही अन्य आर्थिक मदद।

गुरुवार को हुए फुटबाल के फाइनल मुकाबल में बालिका वर्ग में नर्मदापुरम ने इंदौर को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। बालक वर्ग के फाइनल में रीवा व इंदौर के मैच में इंदौर ने टाइब्रेकर के माध्यम से 1-0 से हराया। तीसरे स्थान के लिए हुए मैचों में बालक वर्ग में ग्वालियर ने सागर को टाइब्रेकर में हराया। बालिका वर्ग में आदिवासी विकास ने ग्वालियर को 1-0 से हराया। कूडो प्रतियोगिता में सागर संभाग ने 36 गोल्ड, 9 सिल्वर एवं 13 कांस्य कुल 53 पदक जीतकर ओवरऑल विजेता का दर्जा प्राप्त किया।

स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है खेल

प्रतियोगिता के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में कमिश्नर आनंद शर्मा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन वास करता है। स्वस्थ शरीर के लिए खेल आवश्यक है और खेल से ही मन स्वस्थ रहता है। उन्होंने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक, जिला पंचायत सीइओ चन्द्रशेखर शुक्ला, संयुक्त संचालक आरएन शुक्ला, डॉ. आशुतोष गोस्वामी, सीजे फ्लिफ, एसआर श्रीवास्तव, संजय दादर सहित समस्त संभागों से आए खेल अधिकरी, प्राचार्य मौजूद थे। जिला शिक्षा अधिकारी महेन्द्र प्रताप तिवारी ने स्वागत भाषण में पांच दिवसीय प्रतियोगिता की जानकारी।

लोकनृत्यों ने बांधा समां

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सनराइज विद्यालय, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट एवं जैन हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं ने लोक नृत्यों की प्रस्तुति दी। सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल के बैंड दल एवं फील्ड मार्शल रविन्द्र खाटोल के निर्देशन में 10 संभागों से आए फुटबाल और कूडो के लगभग 1000 खिलाडि़यों ने आकर्षक मार्चपास्ट किया। इस अवसर पर सुधीर तिवारी, अनिल मिश्रा, नीलेष चौबे, सविता मिश्रा, मनोज नेमा, लोकमन चौधरी, मोनीस कारलो और टीएन मिश्रा आदि मौजूद थे। संचालन राजकुमार कपूर, मुकेश तिवारी, अंजना पाठक ने किया। आभार प्राचार्य आरके ने माना।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

भैंसा उच्च माध्यमिक स्कूल की ११ बेटियों ने कूडो में पदक हासिल किए, इनमें ८ गोल्ड मेडल थे। कठिन परिस्थियों व आर्थिक तंगी से जूझते हुए इन बेटियों ने यह मुकाम हासिल किया। पत्रिका ने उनकी इस उपलब्धि को लेकर गुरुवार को खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करके इन बेटियों के लिए बधाई दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो