scriptमंडी से बाहर आते ही बढ़ जाते हैं सब्जी के दाम, 25 रुपए किलो का टमाटर ग्राहकों को 40 में थमा रहे व्यापारी | sabji | Patrika News

मंडी से बाहर आते ही बढ़ जाते हैं सब्जी के दाम, 25 रुपए किलो का टमाटर ग्राहकों को 40 में थमा रहे व्यापारी

locationसागरPublished: Oct 18, 2019 08:04:26 pm

व्यापारियों ने बढ़ा दिए हरी सब्जियों के दाम

 

सागर. शहर के बाजार में बिकने वाली हरी सब्जियों के दाम आसमान छूं रहे हैं। बाजार ग्राहक परेशान हैं, हर सब्जी ४० रुपए की किलो से ऊपर बिक रही है। शहर में मंडी से बाहर आने के बाद व्यापारी सब्जियों के दाम अपने अनुसार चलाते हैं। इन दिनों में मंडी टमाटर की आवक अच्छी हो रही है, उसके बावजूद लोगों के लिए टमाटर 30 से 40 रुपए किलो मिल रहा है। शहर के हर क्षेत्र में व्यापारियों ने सब्जियों के दाम तय करके रखें हैं।
मंडी से बाजार भाव में दो से तीन गुना का अंतर है। हर कॉलोनी स्तर पर भाव भी अलग-अलग हैं। शहर के कटरा बाजार में सबिज्यों की लगभग 30 से अधिक दुकानें लगती हैं। हर दुकान में सब्जियों के दामों में अंतर देखने को मिल रहा है। इससे मध्यम वर्गीय परिवारों में रसोई का बजट बिगड़ गया है।

25 का टमाटर 40 में खरीद रहे ग्राहक

मंडी में 25 रुपए किलो मिलने वाला टमाटर बाहर ग्राहकों के लिए 40 रुपए किलो थमाया जाता है। शुक्रवार को बाजार में टमाटर की आवक अच्छी हुई है, लेकिन हर जगह के दामों में अंतर मिला। विजय टॉकीज के पास टमाटर 40 रुपए किलो ग्राहकों को मिला, वही टमाटर शाम को कटरा बाजार में ३० रुपए किलो में बिका। यानि ग्राहकों से 10 लेकर 15 रुपए अधिक ज्यादा लिए गए।

ऐसे उछल रहे दाम

मंडी बाजार
गिलकी – ३० ४०

भिंडी – २५ ४०
करेले – ३० ४०

टमाटर – २५ ४०
आलू- ११ १५

प्याज – ३८ ४०
पालक – ३५ ६०

मेथी – १०० १२०
लौकी – २० ३०

बेगन २५ ४०
धनिया – १०० १२०

(नोट-दाम प्रति किलो ग्राम में है)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो