script

Raj yog in janam kundali : 4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

locationसागरPublished: Oct 09, 2018 12:19:41 pm

Submitted by:

Samved Jain

4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता

सागर. राज योग कैसे बनते है। कब बनते है यह समझना मुश्किल हो सकता है। जीवन में आने वाले अच्छे दिनों को ही हम राज योग से जोड़कर देखने लगते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होता है। राज योग से आशय सिर्फ आपकी सुख, सुबिधाओं से जुड़ा नहीं होता है। बल्कि आपके व्यक्तित्व, आपके मनोबल से भी होता है। राज योग का सीधा सा आशय राजा की तरह जीवन से हो सकता है। ऐसी ही ४ राशियों की कुंडली में अब राजयोग शुरू हो रहा है। आचार्य पंडित रवि शास्त्री के अनुसार कान्हा के जन्म यानि कृष्ण जन्माष्टमी से ही राजयोग शुरू हो गया है। अब इन चार राशि वाले लोगों को सफलता मिलेगी। कामयाबी इनके दरवाजे पर दस्तक देगी। ये अपने सभी कार्यो को निर्विघ्न संपन्न कर पाएंगे और तरक्की प्राप्त करेंगे।
4 राशियों की कुंडली में शुरू हुआ राजयोग, मिलेगी हर कार्य में सफलता
 

आइए जानते हैं कौन-सी हैं वे 4 भाग्यशाली राशियॉं

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों की कुंडली में कान्हा के जन्म के पश्चात कई बड़े परिवर्तन होगे। इस राशि वालों की कुंडली में राजयोग शुरू हो जाएगा। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आपका जीवन साथी आपकी हर क्षेत्र में सहायता करेगा। सामाजिक कार्य हेतु आपको निमंत्रण मिल सकता है। समाज के हित में अपने कार्यों से आपकी प्रशंसा होगी और आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोग नए कार्य को शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको लाभ होगा। सर्राफा कारोबारियों को व्यापार में अचानक बड़ा धन-लाभ हो सकता है। आपका शेयर बाजार में निवेश किया गया धन आपको दुगना होकर वापस मिल सकता है। नई जमीन में आप निवेश कर सकते हैं। ये आपके लिए लाभकारी रहेगा। साथ ही साथ आप भवन निर्माण की योजना भी बना सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोग किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। ये यात्रा आपके लिए जीवनपर्यंत यादगार रहेगी और इससे आपको कई बड़े लाभ भी होगे। माता-पिता को धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए भेज सकते हैं। ये आपके लिए कल्याणकारी रहेगा।

मीन राशि

जीवन में आ रही दुख-तकलीफों से उबरते हुए आप कामयाबी के रास्ते पर आगे बढ़ते जाएंगे। आप अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी हासिल करने में सफल होंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी। आप अपनी बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देंगे और विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो