scriptरेल मंत्री ने कहा- स्टॉपेज कोई बड़ा काम नहीं, फिर भी अब तक सुनवाई नहीं | Railway Minister said Stoppage is not a big job no action | Patrika News
सागर

रेल मंत्री ने कहा- स्टॉपेज कोई बड़ा काम नहीं, फिर भी अब तक सुनवाई नहीं

सांसद को एक माह पहले दिया था आश्वासन का झुनझुना

सागरSep 23, 2018 / 01:45 pm

manish Dubesy

Railway Minister said Stoppage is not a big job no action

Railway Minister said Stoppage is not a big job no action

लंबी मांग के बाद भी मंडीबामोरा में नहीं रोकी जा रही ट्रेन, स्टेशन से रोजाना सवा लाख की कमाई
प्रशांत सोलंकी.
मंडीबामोरा . प्रतिदिन सवा लाख की आय वाला मंडीबामोरा स्टेशन उपेक्षा का शिकार है। लोगों की मांग के बावजूद टे्रनों के स्टॉपेज नहीं रहा। छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस के स्टॉपेज की अनुशंसा सांसद लक्ष्मीनारायण यादव कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह ट्रेन छिंदवाड़ा से चलकर गंजबासोदा नियत समय शाम 6.15 बजे पहुंच जाती है। इसे गंजबासोदा से बीना पहुंचने के लिए रेलवे ने एक घंटा 40 मिनट का समय तय कर रखा है। जबकि इसे बीना पहुंचने के लिए दूसरी एक्सप्रेस ट्रेनों की तरह औसतन लगभग 54 मिनट लगते हैं। इसी मार्जिन टाइम में ही कई गाडिय़ां मंडीबामोरा में रुकती हैं। स्थानीय यात्री सहित अपडाउनर्स कई वर्ष से मंडीबामोरा में इसे रोकने की मांग कर रहे हैं।
होगा यात्रियों को लाभ
स्टेशन अधीक्षक एके साहू के अनुसार दिल्ली की ओर जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस व दक्षिण मंडीबामोरा में रुकती है, लेकिन लंबी दूरी की ट्रेन होने के कारण इनमें यात्रियों को खड़े होने तक को जगह नहीं मिलती। इससे यात्रियों को मथुरा, दिल्ली सहित अन्य महानगरों तक जाने वाले यात्रियों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। पातालकोट में सामान्य बोगियों की संख्या अधिक है और इस ट्रेन के स्टॉपेज से यात्रियों को लाभ होगा।लोगों ने कहा कि यदि सुविधाएं मिलती तो लोगों को ही फायदा होगा। लोगों को फायदे के साथ अन्य स्टेशनों पर जाने की मजबूरी दूर हो पाती। उम्मीद है कि जल्द ही जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान देंगे।

रेलमंत्री ने दिया था आश्वासन
पातालकोट एक्सप्रेस के मंडीबामोरा में स्टॉपेज के लिए लगातार अधिकारियों के संपर्क कर रहा हूं। लगभग एक माह पहले रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मुझसे कहा था कि कोई बड़ा काम नहीं है मैं पातालकोट एक्सप्रेस का स्टॉपेज मंडीबामोरा में शुरू करा दूंगा।
लक्ष्मीनारायण यादव, सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो