scriptपेट्रोल की स्पीड शतक के करीब, रोक की संभावना कम | Petrol speed is closer to 100 less likely to stop | Patrika News

पेट्रोल की स्पीड शतक के करीब, रोक की संभावना कम

locationसागरPublished: Sep 19, 2018 04:29:37 pm

Submitted by:

manish Dubesy

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है

Petrol speed is closer to 100 less likely to stop

Petrol speed is closer to 100 less likely to stop

88 के करीब पहुंचे पेट्रोल के दाम, महंगाई से जूझ रहा आम
एक साल में पेट्रोल 18.36 व डीजल 18.62 रुपए प्रति लीटर महंगा…
सागर. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा जून 2017 में उपभोक्ताओं की सुविधाओं का दावा करते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना बदलने की शुरुआत की थी, लेकिन यहां आसमान छूते दाम मुसीबत बन रहे हैं।
पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। हालात यह है कि बीते एक साल की बात करें तो पेट्रोल 18.36 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ 87.79 रुपए पर जा पहुंचा है तो डीजल के दाम 18.62 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ 77.69 रुपए पर पहुंच चुके हैं।
वैसे तो हर दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है, लेकिन बीते एक साल की बात करें तो सबसे ज्यादा तेजी से बीते डेढ़ माह में दाम बढ़े हैं। इस दौरान पेट्रोल 5.92 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ 81.87 रुपए पर पहुंच गए हैं और डीजल 6.35 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के साथ 77.69 रुपए पर जा पहुंचा है।
100 रुपए के पार हो सकता है स्पीड
शहर में यह पहली बार देखने को मिला है जब पेट्रोलपंप की मशीनों पर पेट्रोल के दाम ९० रुपए प्रति लीटर के पार नजर आए हों, लेकिन अब यह देखना आम हो गया है। इस समय स्पीड पेट्रोल के दाम रोजाना बढ़ोत्तरी के कारण 90.76 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच चुके हैं। जानकारों की मानंे तो वह दिन भी अब दूर नहीं जब पेट्रोल के दाम कुछ समयमें 100 के पार पहुेंगे।

 

यह तो तय है कि लोग पेट्रोल की कीमतों से परेशान हो चुके हैं। लेकिन सरकार ने साफ कहा है कि इस पर उसका कोई नियंत्रण नहीं है। पहले भी इसके दाम के कम और बढ़ने से लोग पसोपेश में रह चुके हैं। अच्छा है कि सरकार इस पर कोई नियम बनाए ताकि लोग परेशान न हों। यह आम जरूरत की चीज है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो