scriptअवैध शराब में शामिल लोगों ने पुलिस दल पर किया हमला, पथराव में चौकी प्रभारी और आरक्षक जख्मी | People involved in illegal liquor attacked on police | Patrika News

अवैध शराब में शामिल लोगों ने पुलिस दल पर किया हमला, पथराव में चौकी प्रभारी और आरक्षक जख्मी

locationसागरPublished: Jun 16, 2018 09:45:14 am

अवैध शराब के मुनाफे के लालच में पुलिस का भी नहीं भय, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के आदेश पर भेजा जेल

People involved in illegal liquor attacked on police

People involved in illegal liquor attacked on police

सागर. बिलहरा चौकी के चारटौरिया में गुरुवार रात शराब माफिया ने परिजनों सहित पुलिस पर हमला कर वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। पथराव में पुलिस चौकी प्रभारी और एक प्रधान आरक्षक जख्मी हो गए। जख्मी हालत में भी पुलिस ने माफिया के घर से अवैध शराब जब्त कर उसे दबोच लिया। सूचना मिलते ही थाने से बल पहुंचा लेकिन तब तक पत्थर बरसाने वाले घर पर ताला लगाकर भाग निकले। पुलिस ने शराब से साथ गिरफ्तार ग्रामीण को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा है। सुरखी थाना क्षेत्र में चौकी पुलिस पर हमले का यह दूसरा मामला है। इससे २ माह पहले कुछ बदमाशों ने ढाना चौकी और बाहर खड़े वाहनों पर पथराव कर दिया था। वहीं शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के रानीपुरा क्षेत्र में शराब माफिया के गुर्गे ने आरक्षक पर कटर से जानलेवा हमला कर दिया था।
शराब जब्त करने पर निकाला आक्रोश
सुरखी थाने की बिलहरा चौकी के प्रभारी अमित पवार को गुरुवार को चारटौरिया में रहने वाले परसराम लोधी द्वारा घर से अवैध शराब बेचने की खबर मिली थी। परसराम अपने घर में ही शराब छिपाकर रखता था। सूचना पर चौकी प्रभारी पवार, हवलदार बहादुर सिंह व एक अन्य पुलिसकर्मी पुलिस वाहन में सवार होकर निकले। पुलिस ने गांव में रहने वाले कुछ रक्षा समिति सदस्यों को भी वहां तैयार रहने की खबर दे दी। गांव में पहुंचते ही चौकी प्रभारी ने परसराम के घर तलाशी करना चाही तो वह विवाद पर उतर आया। इस बीच पुलिस ने उसके पास से एक पेटी से ज्यादा अवैध शराब जब्त कर उसे बैठा लिया। परसराम को दबोचने से परिजन भड़क गए।
महिलाओं ने झूमाझटकी कर हवलदार को काटा
परसराम के घर के महिला-पुरुष सदस्यों ने जब्त शराब को छीनने की कोशिश की और जब पुलिस ने शराब और परसराम को नहीं छोड़ा तो पुलिस दल को घेर लिया। कुछ महिलाओं ने हवलदार बहादुर सिंह से झूमाझटकी की और हाथ को दांतों से काट लिया। उधर पथराव में चौकी प्रभारी अमित पवार भी जख्मी हो गए जबकि चौकी के सरकारी वाहन के कांच फूट गए। पथराव के बीच रक्षा समिति के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों को बचाकर बीच-बचाव किया। यदि ग्रामीणों को साथ लेकर रक्षा समिति सदस्य बीच में न आते तो पुलिसकर्मियों की जान जोखिम में पड़ सकती थी।
सुरखी में बेखौफ बदमाश हो रहे हावी
जिस तरह अवैध शराब बेचने वाले एक मामूली से बदमाश ने बिलहरा चौकी प्रभारी और पुलिस बल पर पथराव किया वह सुरखी थाना क्षेत्र की दूसरी घटना है। दो माह पहले ढाना चौकी में जुआ फड़ पर दबिश के बाद कुछ युवकों ने चौकी पर पथराव कर दिया था। हांलाकि इसके बाद पुलिस ने दो-तीन युवकों को गिरफ्तार कर उन्हें सबक जेल भेज दिया था, लेकिन बिलहरा चौकी की घटना ने बदमाशों के हौसले फिर उजागर कर दिए हैं। उधर तीन माह पहले कोतवाली के रानीपुरा क्षेत्र में अवैध शराब की धरपकड़ करने पहुंचे आरक्षक भोला यादव पर अवैध शराब बेचने वाले बदमाशों ने कटर से हमला कर दिया था। उसकी जान भी जा सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो