scriptनाले के अतिक्रमण पर नतमस्तक नगर निगम | Namastak Municipal Corporation on encroachment of drain | Patrika News

नाले के अतिक्रमण पर नतमस्तक नगर निगम

locationसागरPublished: Aug 24, 2019 07:43:32 pm

पत्रिका सरोकार: कार्रवाई का नहीं जुटा पा रहे साहस, लाखा बंजारा झील और संजय ड्राइव पर करोड़ों रुपए खर्च करने की प्लानिंग, एक अतिक्रमण हटाने में फूल रहा दम

नाले के अतिक्रमण पर नतमस्तक नगर निगम

नाले के अतिक्रमण पर नतमस्तक नगर निगम

सागर. संजय ड्राइव के टी-प्वाइंट पर स्थित नाले के अतिक्रमण को लेकर नगर निगम के अफसर अतिक्रमणकारियों के सामने नतमस्तक नजर आ रहे हैं। नाले पर अतिक्रमण होने की बात संज्ञान में आने के बाद भी जिम्मेदार कार्रवाई करने का साहस नहीं उठा पा रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि यहां पर अब पहले से भी ज्यादा वाहन सड़क पर खड़े होने लगे हैं जिसके कारण बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल को जाने वाली एम्बुलेंस समेत अन्य वाहन चालकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

अफसर सिर्फ पैसे खर्च करने की बना रहे प्लानिंग

लाखा बंजारा झील के चारों ओर करीब 118 करोड़ रुपए से विकास कार्य करने की प्लानिंग बनाई गई है लेकिन नालों के अतिक्रमण को लेकर अफसरों के पास कोई प्लानिंग नहीं। इतना ही नहीं दीलदयाल चौराहे से जिला अस्पताल तक जो स्मार्ट रोड प्रस्तावित की गई है उसमें भी अफसरों के साहस की हवा निकल गई। अतिक्रमण के सामने नतमस्तक हुए निगम और स्मार्ट सिटी के अफसरों ने महज साढ़े सात मीटर चौड़ी सड़क बनाने का ही निर्णय लिया है ताकि उन्हें कार्रवाई न करना पड़े।

इन कामों को करने को करने में असहाय-मजबूर दिख रहे अफसर

– नाले पर अतिक्रमण के साथ ही स्थानीय लोग तिली को जाने वाले मुख्य मार्ग पर वाहन पार्क कर रहे हैं, फिर भी अफसर आंखें बंद किए हुए हैं।

– संजय ड्राइव पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं लेकिन टी-प्वाइंट से ही चार पहिया वाहनों की पूरे दिन लाइनें लगीं रहती हैं।

– ऑटो रिक्शा चालकों ने सवारियों के चक्कर में टी-प्वाइंट को नया अघोषित स्टैंड बना लिया है। शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी होने के पीछे निगम प्रशासन के अफसरों का ही हाथ है।

जल्द कार्रवाई होगी

संजय ड्राइव को टूरिस्ट प्लेस के हिसाब से विकसित करना है। यहां पर नीट एंड क्लीन यातायात व्यवस्था ही बनाएंगे। स्मार्ट सिटी के तहत जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है जिसके लिए सभी प्रकार का अतिक्रमण हटाया जाएगा।

आरपी अहिरवार, निगमायुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो