scriptबल की कमी से छिन रही पुलिस को वीकली ऑफ की खुशी | mp police weekly off issue | Patrika News

बल की कमी से छिन रही पुलिस को वीकली ऑफ की खुशी

locationसागरPublished: Feb 14, 2019 03:12:28 am

लोकसभा चुनाव की हलचल से बिगड़ा गणित

mp police weekly off issue

mp police weekly off issue

सागर. सीएम कमलनाथ के आदेश पर थाना स्तर पर शुरू हुई पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने की व्यवस्था दो हफ्तों में ही गड़बड़ा गई है। वीआइपी ड्यूटी पर बल की जिले से बाहर रवानगीे के कारण थानों में पुलिसकर्मियों की कमी और भी गहरा गई है और इसके कारण रोस्टर के आधार पर पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ नहीं मिल पा रहा है। थाना स्तर पर भले ही रोस्टर तैयार किया गया है लेकिन वह पूरी तरह प्रभावी नहीं हो सका है। इस वजह से पुलिसकर्मियों में रोस्टर से साप्ताहिक अवकाश मिलने की खुशी अब गायब हो चली है।

थाना स्तर पर करीब दो सप्ताह पहले पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था शुरू कराई थी। थानों से इस संबंध में रोस्टर भी एसपी ऑफिस बुलाए गए थे। एसपी के आदेश पर तुरंत थाना स्तर पर रोस्टर के आधार पर वीकली ऑफ की व्यवस्था तो तय कर दी गई लेकिन जिले के आधे से ज्यादा पुलिस थानों में इसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका। अंचल के बहरोल, बरायठा, जैसीनगर, महाराजपुर, भानगढ़, खिमलासा जैसे थानों में तो निर्धारित से आधा बल भी तैनात नहीं होने से वहां वीकली ऑफ व्यवस्था फाइलों से बाहर ही नहीं निकली है।

सेनाभर्ती और मोदी-शाह की सभा पर रवाना बल

संभाग के टीकमगढ़ जिले में सेना की भर्ती के लिए करीब ७० पुलिसकर्मी भेजे गए हैं जबकि होशंगाबाद और ग्वालियर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सभाओं के लिए भी पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है। इससे पहले जिले में प्रभारी मंत्री के दौरा कार्यक्रम के चलते अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा। पहले से थाना स्तर पर बल की कमी है जिसे अब वीआइपी ड्यूटी ने और गहरा दिया है।

थाना स्तर पर वीकली ऑफ दिए जा रहे हैं। कुछ मामले और वीआइपी ड्यूटी के कारण कहीं-कहीं व्यवस्था प्रभावित हुई है लेकिन जल्द ही इसे व्यवस्थित कर सभी पुलिसकर्मियों को अवकाश देना सुनिश्चित करेंगे।
अमित सांघी, एसपी सागर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो