script

इस दौरान यूपी वाले अपराधी मचा सकते हैं उत्पात

locationसागरPublished: Feb 10, 2018 10:19:01 am

सीमा से सटे गांवों में बाहरी-अंजान लोगों पर भी रखी जाएगी नजर

MP Assembly Election, Police Alert, UP range

MP Assembly Election, Police Alert, UP range

सागर. मप्र पुलिस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले उप्र की सीमा से सटे बुंदेलखंड के सागर रेंज की सीमा क्षेत्र के गांव-कस्बों में कानून व्यवस्था में कसावट की तैयारी में जुट गई है। डीजीपी के निर्देशन पर आईजी ने सीमावर्ती क्षेत्रों में आपराधिक तत्वों की सक्रियता पर अंकुश लगाने के लिए नियमित गश्त और गांवों में पुलिस का नेटवर्क मजबूत बनाने के लिए ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया है।
यह है प्रदेश पुलिस की चिंता
आईजी सतीश कुमार सक्सेना ने बताया आने वाले त्यौहार व विधानसभा चुनाव के दौरान उप्र-मप्र की सीमा से सटे क्षेत्रों में वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों पर निगरानी कड़ी की जाएगी। क्योंकि यही बदमाश गड़बड़ी फैलाते हैं। कुछ समय से उप्र में पुलिस की सख्ती के चलते अपराधियों के प्रदेश की सीमा से सटे क्षेत्रों में शरण लेने की स्थिति सामने आ रही है जो कि चिंता की बात है। सूखे की स्थिति के चलते भी पलायन का फायदा उठाकर बदमाश सीमा से सटे छतरपुर-टीकमगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में शरण ले सकते हैं। इसलिए गांवों में नियमित निगरानी व बाहर से आने वाले अनजान लोगों के संदिग्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

सीमा पार से हो रही जमकर तस्करी
पुलिस को बदमाशों की सक्रियता के साथ ही संभाग के जिलों में उप्र से अवैध हथियार और गांजा आदि नशीली पदार्थों की तस्करी की सूचनाएं हैं। इसलिए पुलिस एेंसा करने वाले तस्करों के अलावा उनका सेवन या हथियार रखने वालों पर भी नजर रख रही है। डीजीपी द्वारा भी इस तरह के प्रकरणों पर फोकस करने के निर्देश दिए गए हैं।
डायल-१०० वाहनों पर बढ़ेगा बल
अ मानगंज में पुलिस की एफआरवी को छीनकर युवती के अपहरण की वारदात का असर अब नजर आने लगा है। गत दिवस डीजीपी द्वारा चिंता जताने के बाद अब रेंज के जिलों में तैनात डायल-१०० वाहनों पर अतिरिक्त पुलिस और सशस्त्र बल की तैनाती की जाएगी। लेकिन यह आदर्श स्थिति में नहीं होगा। विशेष समय या अवसर पर एफआरवी पर तैनाती बढ़ाई व घटाई जाएगी।

बनाएंगे वाट्सएप ग्रुप
आईजी ने बताया पुलिस सागर रेंज के पुलिस थानों के साथ ही सीमा से सटे उप्र के पुलिस थानों के अधिकारियों से सोशल मीडिया के माध्यम से जुडेग़ी। थाना स्तर, अनुभाग स्तर, जिला स्तर और रेंज स्तर पर पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के वाट्सएप ग्रुप बनाए जाएंगे। इन ग्रुपों में उप्र के सीमावर्ती पुलिसथानों के अधिकारियों को भी जोड़ेंगे जिससे की सीमा पर वारदात को अंजाम देकर उप्र या मप्र आकर छिपने वाले अपराधियों पर सतत नजर रखकर उनके संबंध सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो