scriptविधायक शैलेंद्र जैन के जमानत मुचलके जब्त, गिरफ्तारी के आदेश, वारंट जारी | MLA Shailendra Jain Arrest order warrant issued | Patrika News

विधायक शैलेंद्र जैन के जमानत मुचलके जब्त, गिरफ्तारी के आदेश, वारंट जारी

locationसागरPublished: Sep 18, 2018 04:29:52 pm

Submitted by:

manish Dubesy

आचार संहिता के उल्लंघन का चार साल पुराना मामला

MLA Shailendra Jain Arrest order warrant issued

MLA Shailendra Jain Arrest order warrant issued

भोपाल/सागर. जिले में समर्थकों के साथ चक्काजाम, बलवा और आचार संहिता के उल्लंघन के चार साल पुराने मामले में अदालत ने सागर नगर विधायक शैलेन्द्र जैन के साथ ही उनके 15 समर्थकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दिए हैं। एसपी सागर को आवश्यक रूप से वारंट की तामीली कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राजनीतिक मामलों के लिए गठित भोपाल की विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह ने सोमवार को यह आदेश दिए। विशेष न्यायालय के गठन के बाद प्रदेशभर के राजनीतिक अपराधियों के मुकदमे जिला अदालत में स्थानांतरित हुए थे। पिछली पांच पेशियों से विधायक जैन और उनके समर्थक अदालत में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो रहे थे। उनकी ओर से हाजिरी माफी आवेदन पेश किया जा रहा था। पूर्व पेशी पर अदालत में जैन सहित अन्य को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद जैन सहित अन्य समर्थक सोमवार को अदालत में हाजिर नहीं हुए। अदालत ने सभी के जमानत मुचलके जब्त कर गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश जारी किए हैं। मामला सागर जिले के कोतवाली थाने का है।

थाने के उपनिरीक्षक की शिकायत पर 8 अप्रैल 2014 को शैलेन्द्र जैन और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। रामनवमी जुलूस के दौरान शाम करीब 5 बजे शैलेन्द्र जैन समर्थकों के साथ हाथों में लाठी, बेसबॉल के डंडे लिए चल रहे थे। पुलिस ने जब उन्हें रोका तो चक्काजाम कर दिया।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पहले ही कह दिया है कि वह चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। चुनाव आयोग ने इसके लिए कई प्रकार के प्रतिबंध लगाने की कोशिश की है और केंद्र से भी राय ली है ताकि चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो सकें। चुनाव आयोग ने वर्तमान में कालाधन का उपयोग चुनाव में रोकने, सोशल मीडिया का दुरुपयोग और समय सीमा पर कड़ा रुख अपनाने की बात भी कही है। चुनाव आयोग ने अपारधियों को राजनीति से दूर रखने की भी बात कही है। यह भी कहा है कि इसमें सभी दल एक राय हों तो अच्छा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो