script70 दिन में 17 दिन ही वितरित हुआ मिड डे मील, शिकायतों के बाद भी प्रशासन ने साधी चुप्पी | Mid Day Meal Distribution No Child Bothered | Patrika News

70 दिन में 17 दिन ही वितरित हुआ मिड डे मील, शिकायतों के बाद भी प्रशासन ने साधी चुप्पी

locationसागरPublished: Jan 17, 2019 02:34:05 pm

Submitted by:

manish Dubesy

अव्यवस्था का आलम

Mid Day Meal Distribution No Child Bothered

Mid Day Meal Distribution No Child Bothered

शाहपुर. शासकीय प्राथमिक कन्या शाला में छात्राओं को मिलने वाले मध्याह्न भोजन में भारी अनियमितताएं सामने आ रही है। यहां पढऩे वाली छात्राओं ने बताया कि एक हफ्ते से भोजन नहींं मिला है। हम सब खाना खाने घर जाते हैं।
यहां खाना वितरित करने वाले बांके बिहारी स्व सहायता समूह जिसकी अध्यक्ष सीतारानी यादव है द्वारा माह में दो या तीन दिन ही खाना दिया जा रहा है। चौंकाने वाली बात तो ये है कि स्कूल प्राचार्य सहित पूरा स्टाफ पहचानता ही नहीं कि स्वसहायता समूह की अध्यक्ष कौन हैं और कौन खाना देता है। स्कूल के प्राचार्य द्वारा जो रिकॉर्ड रखा जाता है उसमें माह दिसम्बर में तीन दिन, नवम्बर में दो दिन ही बच्चों को खाना दिया गया है और इस माह 12 जनवरी से खाना नहीं बांटा गया।

इसके बाद भी शासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है बल्कि हर माह इन समूहों को शासन द्वारा राशि आवंटित कर दी जाती है। जिसकी शिकायत स्कूल के प्राचार्य ने कई बार परियोजना अधिकारी, नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी वीर विक्रम सिंह और जिला पंचायत के सीईओ तक से की है। लेकिन इन विभागों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। स्कूल प्राचार्य पुरनलाल अहिरवार ने बताया कि समूह द्वारा इस सत्र के शुरुआत से माह मे कभी
कभार भोजन वितरित किया जा रहा है। छात्राए भोजन करने अपने घर चली जाती हैं जिसके बाद नहीं आती इससे अध्ययन कार्य प्रभावित होता है।
समूह को कई बार लिखित रूप से हिदायत दी गई थी लेकिन समूह पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है अब समूह के निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
वीर विक्रम सिह, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो