script

MP Elections 2018, 30 को आएगी जन-आशीर्वाद यात्रा, इस तरह हो रहीं तैयारियां

locationसागरPublished: Sep 23, 2018 05:29:01 pm

Submitted by:

manish Dubesy

एसपी ने नरयावली कस्बे व सभा स्थल का निरीक्षण किया

jan aasheervaad yaatra CM Shivraj Singh MP Elections 2018

jan aasheervaad yaatra CM Shivraj Singh MP Elections 2018

सागर. जन-आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण में सीएम शिवराज सिंह सागर जिले की नरयावली विधानसभा में 30 सितंबर को आएंगे। इसकी तैयारियों को लेकर शनिवार को विधायक प्रदीप लारिया, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने नरयावली कस्बे व सभा स्थल का निरीक्षण किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री नरयावली विधानसभा की कड़ान सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन, जरूआखेड़ा में आईटीआई का शुभारंभ भी करेगे। यात्रा के संभागीय मीडिया प्रभारी मुकेश जैन ढाना ने बताया की मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सुबह 10.30 बजे नरयावली पहुंचेंगे। सिंचाई परियोजना के पूर्ण होने के बाद लगभग गांव की 10 हजार हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होगी, परियोजना की लागत 392 करोड़ रुपए है। मुख्यमंत्री चौहान नरयावली से हेलीकॉप्टर द्वारा टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी के लिए रवाना होगे।

ऐतिहासिक होगा कार्यकर्ता महाकुंभ
कार्यकर्ता महाकुंभ को ऐतिहासिक होगा, इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल हों। महाकुंभ भोपाल के जंबूरी मैदान में 25 सितंबर आयोजि हो रहा है। यह जानकारी भाजपा जिला महामंत्री शैलेष केशरवानी ने दी।
उन्होंने बताया कि आयोजन की तैयारियों को लेकर विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं। आयोजन राजनैतिक दृष्टि से भूतो न भविष्यति होगा। इधर मकरोनिया नपा की ऐल्डरमैन सुधा शर्मा एवं सयोजक गोकल सिंह ठाकुर ने मकरोनिया नगर के महावीर वार्ड में महाकुंभ को लेकर बूथ स्तर की बैठक ली। शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को अनिवार्य रूप से पहुंचना है। बैठक में मधुकर जाटव, मंजीत सिंह ठाकुर, विनीता सिंह, राधा राठौर, बहादुर अहिरवार, सुनील चौबे उमाकांत सेन, जगदीश, माया ठाकुर, माया गुरंग, इंद्ररानी पाल, कमला राठौर उपस्थित थे।
सिखाया कैसे करें चुनाव संबंधी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई
विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिले की विधानसभा क्षेत्रों लिए गठित स्थायी निगरानी दल, एवं वीडियों निगरानी दलों को शनिवार को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान राजनैतिक दलों, प्रत्यशियों द्वारा चुनाव प्रसार पर किए जा रहे व्यय व आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामलों, शिकायतों पर तत्काल जांच व प्रभावी कार्रवाई करने के टिप्स दिए। शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित प्रशिक्षण में बताया गया कि उडऩदस्ते असामाजिक तत्वों के द्वारा डराना, धमकाना, धमकी से संबधित मामलों की जांच करेंगे। आचार संहिता में प्रतिदिन शराब, नकद राशि व अन्य अवैधानिक सामग्री की जप्ती की कार्रवाई की जानकारी पुलिस अधीक्षक को देंगे, वीडियो निगरानी दल इन दलों के साथ रैलियों, सभाओं व बैठकों पर व्यय की वीडियोग्राफी से
अवलोकन करेंगे।
चुनाव कार्य में रूचि नहीं लेने पर बाबू निलंबित
सागर. निर्वाचन कार्य में रूचि न लेने व अन्य कार्य न करने के आरोप पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक कुमार सिंह ने देवरी तहसील कार्यालय में पदस्थ सहायक वर्ग ३ देवेन्द्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर किया है। यादव को सौंपे गए कार्यों एवं निर्वाचन कार्य में रूचि नहीं ले रहे थे।
वोट डालने के लिए शपथ ग्रहण समारोह 4 को
स्वतंत्र निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर मतदान करने के लिए 4 अक्टूबर को सुबह 11 बजे सामूहिक रूप से सागर सहित संभाग के सभी जिलों में एक साथ शपथ ग्रहण करने का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में 18 वर्ष एवं 18 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे भी सम्मिलित रहेंगे। संभागायुक्त मनोहर दुबे जनता से अपील की है कि समीपस्थ संस्थाओं में नियत समय पर उपस्थित होकर शपथ ग्रहण करें।

समारोह में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अपने परिजनों एवं संबंधियों, परिचितों से वोट डालने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली जाएगी। समारोह का आयोजन सभी शासकीय, अशासकीय संस्थाओं, महाविद्यालयों, हॉयर सेकेन्डरी स्कूलों में गैर राजनैतिक स्वयंसेवी संस्थाओं, स्वसहायता समूहों एवं ग्राम पंचायतों के माध्यम से कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो