scriptमतगणना के प्रत्येक राऊंड में लगेगा लगभग आधा घंटा दोपहर बाद से आने लगेगें रुझान | In every round of counting, it will take about half an hour to come fr | Patrika News
सागर

मतगणना के प्रत्येक राऊंड में लगेगा लगभग आधा घंटा दोपहर बाद से आने लगेगें रुझान

देर रात तक मिल सकेंगे अंतिम परिणाम
 
 

सागरMay 21, 2019 / 09:52 pm

शशिकांत धिमोले

In every round of counting, it will take about half an hour to come fr

In every round of counting, it will take about half an hour to come fr

 सागर.लोकसभा चुनाव की मतगणना में इस बार विधानसभा चुनाव की तुलना में ज्यादा समय लगेगा। चक्रवार होने वाली मतगणना के बाद प्रत्येक विधानसभा की 5-5 वीवीपैट की पर्ची से मतों की संख्या का मिलान किया जाएगा। ज्यादा समय लगने का यही बड़ा कारण बताया जा रहा है। शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज भवन में सागर लोकसभा की 5 व दमोह लोस की 3 विधानसभाओं की मतगणना होगी। कॉऊंटिंग के लिए सुरक्षा सहित प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार विधानसभाओं के मतदान केंद्रो की संख्या के आधार पर मतगणना के चक्र निर्धारित किए गए हैं। सर्वाधिक रॉऊंड रहली व बंडा विधानसभा में हैं।
चक्रवार परिणाम की जानकारी सबसे पहले आयोग को दी जाएगी

सुबह 8 बजे से आरंभ होने वाली मतगणना के लिए ईवीएम मशीनों को लाने ले जाने के लिए अलग से कर्मचारियों की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि, प्रत्येक रॉऊंड में वोटों की गिनती का अंतिम परिणाम को प्रेक्षक व रिटर्निंग ऑफीसर के हस्ताक्षर के बाद उसकी जानकारी सबसे पहले निर्वाचन आयोग को भेजना होगी, इसके बाद ही परिणाम की घोषण की जाएगी। इन प्रक्रियाओं के चलते प्रत्येक मशीन की गणना में लगभग आधा घंटे का समय लगेगा। मतगणना के शुरुआती रुझान दोपहर 12 बजे के बाद ही आ पाएंगे। कहा जा रहा है कि, अंतिम परिणाम देर रात तक ही आ पाएंगे।

Home / Sagar / मतगणना के प्रत्येक राऊंड में लगेगा लगभग आधा घंटा दोपहर बाद से आने लगेगें रुझान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो