डायरिया से हुई मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, पठारी गांव में लगा हेल्थ शिविर

By: Sanket Shrivastava

Updated On:
25 Aug 2019, 09:17:11 AM IST

  • पठारी गांव में डायरिया के से तीन दिन में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

सागर. दूषित पानी पीने से अंचलों में डायरिया के मरीज बढऩे लगे हैं। बंडा के पठारी गांव में डायरिया के से तीन दिन में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसमें एक 9 साल बच्ची और एक 55 साल का वृद्ध शामिल है। इधर, सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत बीएमओ को निर्देश दिए और गांव में हेल्थ शिविर लगाकर मरीजों की जांच करने को कहा। आनन-फानन में सुबह बीएमओ अपने दल के साथ पठारी गांव पहुंचे, जहां ग्रामीणो का हेल्थ चेकअप किया गया। इस दौरान काफी लोग उल्टी-दस्त से पीडि़त मिले।
गांव के लोगों ने बताया कि कुएं और हैंडपंप का पानी पीने के लिए उपयोग करते हैं। शिविर में बच्चे, महिलाएं, बद्ध की जांच हुई। इस दौरान दल ने ओरआएस के पैकेट भी वितरित किए थे। डॉक्टरों ने सभी को साफ पानी पीने की सलाह दी और पानी उबालकर पीने को कहा।
सभी बीएमओ को किया अलर्ट
इस घटना के संबंध में सीएमएचओ डॉ. सागर ने बताया कि उन्होंने सभी बीएमओ को निर्देश दिए हैं और अलर्ट रहने को कहा है। एेसे इलाके जहां बाढ़ का पानी प्रवेश किया है। उन गांवों में भी हेल्थ शिविर लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्रों पर ओआरएस के पाउच की उपलब्धता भी करवा दी गई है।

Updated On:
25 Aug 2019, 09:17:11 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।