script

Gujarat Election: इतने गौर से तो भारत-पाकिस्तान का मैच भी नहीं देखा होगा

locationसागरPublished: Dec 18, 2017 02:40:28 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

क्रिकेट मैच की तरह धड़कने थामें रही मतगणना, कभी उछले कांग्रेसी तो कभी भाजपाई, नतीजे आने के बाद भाजपाईयों में मनाया जश्न, अब सोशल मीडिया बयानबाजी शुरू

Gujarat Assembly Election Results 2017 latest News in Hindi

Gujarat Assembly Election Results 2017 latest News in Hindi

सागर. गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत हुए मतदान की मतगणना सोमवार को सुबह से सभी मतदान केंद्रों पर शुरू हुई तो संभाग के लोग भी ऑनलाइन आ रहीं खबरों को पढ़ते हुए मोबाइल और टीवी से चिपके नजर आए। मतगणना के पहले राउंड से आखिरी राउंड तक कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस को अधिक सीटें मिलती हुई नजर आई। ऐसे में चुनावी मतगणना के प्रति लोगों दिलचस्पी और अधिक देखने मिली। हर कोई एक कांटे की टक्कर वाले क्रिकेट मैच की तरह परिणामों को देखने टकटकी लगाए रहा। इस दौरान कभी कांग्रेसी चियर करते रहे तो कभी भाजपाई मोदी-मोदी के नारे लगाने से नहीं चूके। सुबह की चाय के साथ ही मतगणना और रुझान लोगों के लिए चुनावी नशा बन चुके थे। सुबह ११ बजे बजे तक दोनों की पार्टियों में कांटे की टक्कर देखने मिली। इसके बाद बनी भाजपा की बढ़त कम नहीं हो सकी।
दोपहर में नतीजे आना शुरू हुए तो कांग्रेस जादुए आंकड़े से दूर होती चली गई और कांग्रेसियों क उत्साह भी कम होता गया। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस दौरान कांग्रेसी हार के बाद भी राहुल गांधी के गुणगान करते हुए नजर आए। खास बात यह है कि इस बार कांग्रेसियों द्वारा ईवीएम से संबंधित पोस्ट नहीं की है। यही कारण था कि भाजपा के एक युवा नेता ने कांग्रेस पर तंज करते हुए एक पोस्ट कर जले पर नमक छिड़कने का काम किया।
इधर जीत का जश्न सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, बीना सहित सभी जगहों पर दोपहर २ बजे के बाद मनाना शुरू हो गया था। इस दौरान भाजपाईयों ने जमपट पटाखे जलाएं और मिठाईयों का वितरण भी किया। सोशल मीडिया पर भी जीत की बधाईयां को लेकर बेजा पोस्ट किए गए। इधर हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा सरकार बनने पर लोग चर्चा करते नजर आए।

चाय, पान दुकानों पर चलती रही चर्चा
गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान से लेकर नतीजे आने तक हर चाय, पान की दुकान पर चुनाव की चर्चा होती रही। इस दौरान लोग प्रधानमंत्री के विकास मॉडल पर मिली मात्र १०० सीटों पर अधिकांश प्रतिक्रिया देते नजर आए। जबकि कांग्रेस को करीब ८० सीटे मिलने पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से तुलनात्मक बातें करते हुए नजर आए। पूरे दोपहर इसी तरह चुनाव पर अलग-अलग विचार लोग प्रस्तुत करते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो