कुएं पर पैर धोने गई थी बच्ची, फिसलकर गिरी कुएं में, डूबने से मौत

By: sachendra tiwari

Published On:
Aug, 13 2019 09:45 AM IST

  • ग्राम भानगढ़ की घटना

बीना. ग्राम भानगढ़ में एक ग्यारह वर्षीय बच्ची की कुएं में डूबकर मौत हो गई। सिविल अस्पताल में शव का पीएम कराया गया।
मिली जानकारी के अनुसार अंजना पिता वैजनाथ पटेल (11) निवासी भानगढ़ अपनी मां ममता और छोटी बहन के साथ सोमवार की दोपहर खेत पर गई थी। मां खेत में घास काट रही थी, तभी अंजना कुएं के पास पहुंच गई और कुएं के पास पैर धोने लगी। पैर धोते समय वह फिसलकर कुएं में गिर गई। छोटी बहन ने यह बात उसकी मां को बताई। घटना के बाद ग्रामीणों को सूचना दी और करीब आधा घंटे बाद उसे कुएं से बाहर निकाल पाए। परिजन उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची कक्षा पांचवीं में पढ़ती थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बार से परिवार वालों का रो—रो कर बुरा हाल है। बच्ची के पिता ने बताया उसकी तीन बेटी और एक बेटा है।
बिना मुडेर का है कुआं
जिस कुएं में बच्ची की गिरकर मौत हुई है उसमें मुडेर नहीं है। यदि कुएं में मुडेर होती तो बच्ची कुएं में नहीं गिर पाती और उसकी जान भी बच जाती। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश कुआं बिना मुडेर के ही हैं, जिससे ऐसे हादसे होते हैं।

 

Published On:
Aug, 13 2019 09:45 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।