script

मतगणना की रिहर्सल में गई लाईट तो जनरेटरों ने शुरु किया अपना काम

locationसागरPublished: May 21, 2019 09:21:12 pm

मतगणना के पूर्व आज हुई मतगणना की रिहर्सल, चार नए प्रेक्षकों ने संभाला मोर्चा, मतगणना के परिणामों को जनता को दिखाने रवींद्र भवन में लगेगी एलईडी

Generators started their work in light of rehearsal of counting votes

Generators started their work in light of rehearsal of counting votes

सागर. लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को होने जा रही मतगणना के पूर्व मंगलवार को मतगणना कार्य में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों सहित अन्य अफसरों ने कॉऊंटिंग की ड्रिल (ड्राई रन)। इस दौरान इंटरनेट व बिजली भी कुछ देर के लिए बंद की गई ताकि वैकल्पिक व्यवस्थाओं को परखा जा सके। मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने 4 नए प्रेक्षकों (ऑब्र्जबरर्स) को सागर भेजा है, चारों प्रेक्षक दो-दो विधानसभाओं की मतगणना की निगरानी करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार अपर कलेक्टर जीएस डाबर की मौजूदगी में हुई मतगणना की रिहर्सल सुबह ठीक 8 बजे शुरु हो गई थी। ड्रिल में मतगणना की तमाम प्रक्रियाओं को दोहराने के बाद चक्रवार परिणामों की उद्धोषणा भी की गई। बताया जा रहा है कि, इस नाटकीय रुपांतरण के दौरान बिजली व इंटरनेट भी बाधित किया गया। बिजली जाते ही विकल्प के रुप में लगाए गए जनरेटरों ने काम करना आरंभ कर दिया। इधर शहर के नागरिकों को मतगणना के परिणामों को बताने के लिए सार्वजनिक स्थल पर एलईडी लगाई जाएगी।

पे्रक्षकों की निगरानी में होगी गणना

मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग ने चार नए प्रेक्षकों की तैनाती की है। जिले की आठो विधानसभाओं के लिए तैनात प्रेक्षकों को दो-दो विधानभाआें की मतगणना की जिम्मेदारी दी गई है। मतगणना के प्रत्येक रॉऊंड के परिणाम आब्र्जबर और जिला रिटर्निंग ऑफीसर के हस्ताक्षर के बाद ही मतों की घोषणा की जाएगी।
ये हैं प्रेक्षक, मोबाईल नंबर, विधानसभा क्षेत्र

नवीन जैन, 992920४300, बीना-खुरई

अनिल बंका, 97176७७177, सागर-बंडा

सतीश कुमार, 9418000701, सुरखी-देवरी

संदीप सूद, 9418062175, रहली-नरयावली


रवींद्र भवन परिसर में लगेगी एलईडी स्क्रीन

लोकसभा निर्वाचन के तहत 23 मई को शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में होने जा रही मतगणना के परिणामों को शहर की जनता को बताने के लिए एलईडी की व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम आयुक्त अनुराग वर्मा ने बताया कि मतगणना के दिन रवींद्र भवन परिसर में जन-सामान्य को लोकसभा परिणामों से अवगत कराने के लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की जायेगी।

सबकुछ सफलता पूर्वक हुआ

मतगणना के पूर्व रिहर्सल की गई थी, इस दौरान तमाम व्यवस्थाओं और प्रक्रियाएं की गई। सभी कार्य सफलता पूर्वक हुए हैं। इसके साथ ही वैकल्पिक व्यवस्थाओं को भी जांचा परखा गया।

राजेंद्र सिंह सिटी मिजिस्ट्रेट

 

ट्रेंडिंग वीडियो