scriptकांच बंद कर लग्जरी गाडियों से गुजरने वाले जिम्मेदारों को न गड्ढे समझ आ रहे न ही दिख रहे धूल के गुबार | Dust rising from the uprooted road | Patrika News
सागर

कांच बंद कर लग्जरी गाडियों से गुजरने वाले जिम्मेदारों को न गड्ढे समझ आ रहे न ही दिख रहे धूल के गुबार

सागर झांसी मार्ग पर हो गए एक से डेढ़ फीट गहरे गड्ढे, उखड़ी सड़क से उठ रहे धूल के गुबार, एक साल में अतिक्रमण भी नहीं हटा सका पीडब्ल्यूडी, बारिश के बाद सड़क निर्माण शुरू करने का दावा, लेकिन संभव ही नहीं काम शुरू हो

सागरOct 06, 2019 / 10:22 pm

मदन गोपाल तिवारी

कांच बंद कर लग्जरी गाडियों से गुजरने वाले जिम्मेदारों को न गड्ढे समझ आ रहे न ही दिख रहे धूल के गुबार

कांच बंद कर लग्जरी गाडियों से गुजरने वाले जिम्मेदारों को न गड्ढे समझ आ रहे न ही दिख रहे धूल के गुबार

सागर. पुराने एनएच-26 और वर्तमान में लोक निर्माण विभाग के अधीन मकरोनिया व शहर से गुजरे सागर-झांसी हाइवे पर एक से दो-दो फीट गहरे गड्ढे होने से स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। बारिश में जहां लोग सड़क पर पड़ी मिट्टी के कारण फिसलन से परेशान थे, तो अब वाहनों के निकलते ही उठ रहे धूल के गुबार लोगों की आंखें किरकिरी कर रहे हैं। लेकिन लग्जरी गाड़ी में कांच चढ़ाकर गुजरने वाले जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों को न तो सड़क के बड़े-बड़े गड्ढे समझ आ रहे हैं और न ही धूल के गुबार नजर आ रहे हैं, जबकि आमजन के लिए अधूरा निर्माण, गड्ढे और धूल के गुबार मुसीबत बन गए हैं।

सड़क की स्थिति किसी एक जगह पर नहीं, बल्कि सदर क्षेत्र से लेकर मकरोनिया तक एक जैसी स्थिति है। हैरत की बात यह है कि सड़कों की यह स्थिति तब है, जबकि जिले में दो-दो मंत्री हैं। आमजन की समस्याओं का निराकरण करने वाले मंत्री, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी इन सड़कों से गुजरते तो हैं, लेकिन फिर भी अनदेखी कर रहे हैं।

प्रभारी मंत्री के साथ कलेक्टर भी गुजरीं

तीन दिन पहले गुरुगोविंद सिंह वार्ड में हुए आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने आए प्रभारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर भी इसी मार्ग से होकर आयोजन स्थल पहुंचे थे। इसके अलावा कलेक्टर सहित जिले के आला अफसर भी आयोजन में इसी खस्ताहाल सड़क से पहुंचे, लेकिन फिर भी शायद इन जिम्मेदारों को आम आदमी का दर्ज समझ नहीं आया।

अतिक्रमण हटा नहीं सके, निर्माण का कर रहे दावा
पीडब्ल्यूडी के अधिकारी बारिश रुकने के बाद सभी निर्माणाधीन सड़कों का काम शुरू कराने का दावा कर रहे हैं, लेकिन सागर-झांसी मार्ग पर कबूलापुल शनि मंदिर से लेकर विट्ठलनगर तक सड़क के दोनों ओर के अतिक्रमण बीते एक साल में नहीं हटा सके हैं। है। इस अतिक्रमण को हटाए बिना सड़क का निर्माण होना संभव ही नहीं है। एक साल पहले कैंट बोर्ड की मदद से कुछ अतिक्रमणकारियों को हटाया गया था, लेकिन सड़क निर्माण का काम बंद होने के कारण उन्होंने फिर से कब्जा कर लिया है। इसमें अधिकांश हिस्सा कैंट बोर्ड के अंडर में आता है, कुछ हिस्सा है जो नगर निगम की सीमा में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो