विवि प्रशासन ने निरस्त की भर्ती प्रक्रिया, रिजल्ट का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों को हुई निराशा

By: Aakash Tiwari

Updated On:
25 Aug 2019, 09:03:01 AM IST

  • -डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि ने११ अगस्त को ए ग्रेड के पदों पर हुई लिखित परीक्षा और २९,३० व ३१ अगस्त को प्रस्तावित बी और सी ग्रेड के पदों के इंटरव्यू किए निरस्त

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि में ११ अगस्त को ए ग्रेड के पदों पर हुई लिखित परीक्षा और २९,३० व ३१ अगस्त को प्रस्तावित बी और सी ग्रेड के पदों के इंटरव्यू खटाई में पड़ गए हैं। विवि प्रशासन ने तमाम प्रक्रिया निरस्त कर दी है। देश भर से इसमें हिस्सा लेने आए अभ्यर्थियों को यह बात गले नहीं उतर रही है कि आखिर किस कारण से विवि प्रशासन ने यह कदम उठाया है। वहीं, विवि की ओर से जारी नोटिफिकेशन में इसे प्रशासनिक कारणों से निरस्त होना बताकर खानापूर्ति कर दी गई। इधर, जनसंपर्क अधिकारी की पोस्ट पहली बार स्वीकृत हुई थी। विवि में अभी तक यह पद नहीं था। इस पद के लिए भी देश भर से ४५ अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। स्क्रीनिंग के दौरान २२ का चयन लिखित परीक्षा के लिए हुआ था। ११ अगस्त को १९ अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेने के लिए आए थे। एक सप्ताह के अंदर इसका रिजल्ट भी जारी होना था। वहीं, एआर के भी पदों के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने रिटर्न टेस्ट दिए थे।
-अधिकारियों के विरोध के आगे झुका विवि प्रशासन

इस भर्ती प्रक्रिया का विरोध विवि के कई अधिकारी कर रहे थे। प्रक्रिया को निरस्त करने का दवाब बनाए हुए थे। दो दिन से इन पदों पर हुई लिखित परीक्षा निरस्त होने को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। अंत में शनिवार को विवि प्रशासन ने इसे निरस्त भी कर दिया। कई अधिकारी अपने-अपने लोगों को इन पदों पर बैठाना चाहते थे, लेकिन स्क्रीनिंग में पास न होने से अधिकारियों में आक्रोश था। यही वजह है कि उन्होंने इसका विरोध शुरू किया और विवि प्रशासन पर दवाब बनाया और वे सफल रहे।

Updated On:
25 Aug 2019, 09:03:01 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।