scriptवेंडरों पर कार्रवाई नहीं करने पर डीआई पर गिरी गाज, कमांडेंट ने किया निलंबित | Deals on vendors do not take action, suspended suspended | Patrika News

वेंडरों पर कार्रवाई नहीं करने पर डीआई पर गिरी गाज, कमांडेंट ने किया निलंबित

locationसागरPublished: Jan 20, 2019 09:25:26 pm

Submitted by:

anuj hazari

ट्रेन में चल रहे अवैध वेंडरों को विजलेंस ने पकड़ा

Deals on vendors do not take action, suspended suspended

Deals on vendors do not take action, suspended suspended

बीना. ट्रेनों में चल रहे अवैध वेंडरों पर नकेल कस पाने में असफल रहे आरपीएफ डीआई हरफूलसिंह भदाला पर निलंबन की गाज गिरी। उप महानिरीक्षक सहप्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त जबलपुर एएन मिश्रा के निर्देशन में विजलेंस की टीम ने भोपाल से बीना के बीच वेंडरों पर गुप्त निगरानी रखकर जांच कर कार्रवाई की। इस दौरान 12807 विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस में बीना स्टेशन पर यात्रियों को अवैध वेंडर खाद्य सामग्री बेचते हुए मिले। जिनमें आठ अवैध वेंडरों को विजलेंस की टीम ने पकड़ा है। इस कार्रवाई को संज्ञान में लेते श्री मिश्रा ने बीना आरपीएफ डीआई को निलंबित करने के निर्देश कमांडेंट के लिए दिए थे, जिसके बाद कमांडेंट विवेक सागर ने डीआई को निलंबित कर दिया है। विजलेंस की ओर से कार्रवाई करने वालों में निरीक्षक अनिल कुमार दीक्षित, आरक्षक सुखराम सेन, संदीप तिवारी, वेदप्रकाश शामिल हैं।
अवैध वेंडरों पर कार्रवाई के हैं सख्त निर्देश
आईजी एएन मिश्रा ने जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडल के सभी आरपीएफ पोस्ट प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कहीं भी अवैध रुप से सामान बेचने के लिए वेंडर नहीं मिलने चाहिए। यदि कोई कर्मचारी अनैतिक गतिविधियों या भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है तो उप पर सख्त कर्रावाई की जाएगी।
बीना स्टेशन पर वैध वेंडरों पर भी की कार्रवाई
जहां एक ओर कार्रवाई कर आरपीएफ ने अवैध वेंडर पकडऩे का दावा किया है वहीं दूसरी ओर स्टेशन पर मेडीकल वाले वैध वेंडरों को भी पकड़ा है। जिससे वेंडरों में रोष है। यदि इसी तरह कार्रवाई की जाती रही तो उन्हें काम करना मुश्किल हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो