script

एजेंसी बदलने के बाद भी लोगों को आकर्षित नहीं कर पा रहा क्रूज

locationसागरPublished: Jul 15, 2019 09:58:07 pm

लगभग तीन महीने पहले बदली थी एजेंसी, झील में अभी सिर्फ पैडल बोट्स ही चल रहे, स्पीड, बनाना आदि बोट्स का नहीं कोई अतापता

Cruise not being able to attract people even after changing agency

एजेंसी बदलने के बाद भी लोगों को आकर्षित नहीं कर पा रहा क्रूज

 

सागर. लाखा बंजारा झील में क्रूज को उतरे करीब तीन साल का समय पूरा हो चुका है लेकिन हालात यह है कि अब तक सुविधा शहरवासियों को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पा रही है। पूर्व में जिस एजेंसी को क्रूज संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी उसकी असफलता के बाद जिला प्रशासन ने नई एजेंसी को इसका काम दे दिया है। ट्रैवल माउंट नाम की एजेंसी को काम मिले लगभग तीन महीनों से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन यह एजेंसी भी कुछ खास उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई है।

क्रूज चलने का नहीं कोई टाइम-टेबल
संजय ड्राइव पर झील बोट क्लब के पास खड़े क्रूज के संचालन को लेकर अभी कोई भी टाइम टेबल नहीं है। जब भी 8 से 10 लोग पहुंच जाते हैं तो राउंड लगा दिया जाता है। एक या दो लोग यदि क्रूज की सैर करना चाहते हैं तो उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है।

चल रहीं सिर्फ पैडल बोट्स
वर्तमान में झील में सिर्फ पैडल बोट्स ही चल रहीं है। पिछले तीन महीनों में एजेंसी अन्य बोट्स को झील में उतार ही नहीं पाई है। पिछली एजेंसी ने भी करीब दो साल तक ऐसी ही लापरवाही की थी जिसके कारण लोग झील बोट क्लब की ओर आकर्षित नहीं हो सके।

जल्द ही सब व्यवस्थित कर रहे हैं
क्रूज संचालन एजेंसी ट्रैवल माउंट के संचालक आकाश तिवारी का कहना है कि जल्द ही सभी अव्यवस्थाएं दूर हो जाएंगी। आने वाले दिनों में क्रूज तय तीन राउंड लगाएगा। 4, 5 और 6 बजे राउंड बिलकुल तय रहेगा चाहे एक पर्यटक ही मिले। इसके अलावा स्पीड बोट्स आ गईं हैं, जिन्हें झील में उतारने का काम शुरू हो गया है। तीन से चार दिनों में यह सुविधा भी लोगों को मिलने लगेगी। प्रशासन ने क्रूज की सैर के लिए प्रति व्यक्ति 100 रुपए की टिकट तय की है। क्रूज की सैर करने वाले व्यक्ति को एक पानी की बॉटल और कुछ स्नैक्स एजेंसी की ओर से दिया जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो