script

MP Elections 2018 भाजपा उद्योगपतियों के कर्जा माफ कर रही, कांग्रेस किसानों के करेगी: राजपूत

locationसागरPublished: Sep 23, 2018 05:18:48 pm

Submitted by:

manish Dubesy

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की 25 सितंबर को संकल्प यात्रा

Congress charged on BJP MP Elections 2018

Congress charged on BJP MP Elections 2018

सागर. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गोविंद सिंह राजपूत की उपस्थिति में जैसीनगर क्षेत्र के घूघर गांव में कर्जमाफी शिविर आयोजित किया गया। शिविर में आए किसानों से उनके कर्ज माफ करने के लिए आवेदन फार्म जमा करवाए।
गोविंद राजपूत ने कहा कि प्रदेश में 15 सालों से भाजपा सरकार है, आज किसानों कि स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए गए, लेकिन किसानों के कर्ज मुख्यमंत्री घोषणा के बाद भी माफ नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। राजपूत ने 25 सितंबर को होने वाली कमलनाथ की सत्ता परिवर्तन रैली में अधिक से अधिक संख्या में लोगों से शामिल होने की अपील की है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, राजेंद्र दुबे, महेश सिंह, पप्पू जैन, संतोष गर्ग, राजकुमार सिंह, लखन सिंह, दयाराम कुर्मी, डॉ. एमपी पटैल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
लाल स्कूल से शुरू होगा कमलनाथ का रोड शो
आज कार्यक्रम प्रभारी लेंगे जायजा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की 25 सितंबर को आयोजित संकल्प यात्रा के दौरान होने वाले रोड-शो व आमसभा को लेकर स्थानीय नेता पूरी तैयारियों में जुटे हैं। शनिवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत व रेखा चौधरी की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आमसभा को ऐतिहासिक बनाने और रोड-शो के आयोजन को भव्य रूप देने का निर्णय लिया गया। संभागीय प्रवक्ता तथा जिला मीडिया समन्वयक डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि रोड-शो गोपालगंज स्थित लाल स्कूल चौराहे से दोपहर 1 बजे शुरू होकर बस स्टैंड, परकोटा, गौर मूर्ति, कटरा, गुजराती बाजार, राधा तिराहा, भगवानगंज, कबूलापुल होते हुए सभा स्थल कजलीवन मैदान पहुंचेगा। इसको लेकर कार्यकारी अध्यक्ष पुरुषोत्तम चौबे, त्रिलोकीनाथ कटारे, अजय परमार, नरेश जैन, अमित रामजी दुबे, नेवी जैन, जितेंद्र सिंह चावला, कमलेश बघेल आदि ने चर्चा की।
इस बार विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन तमाम तैयारियों में जुटा है। इस बार जिले की आठों विधानसभाओं में ८२ प्रतिशत मतदान का टारेगेट रखा गया है। वर्ष २०१३ के विधानसभा चुनाव में जिले करीब ७४ प्रतिशत मतदान हुआ था। खुरई व रहली में ७५-७५ प्रतिशत वोटिंग हुई थी। इस कार्य के लिए स्वीप प्लान के तहत मतदान केंद्रों, शासकीय स्कूल, महाविद्यालयों आदि में ईवीएम व वीवीपैट मशीनों का प्रदर्शन व चुनावी शालाओं का आयोजन हो रहा है।
दल कर रहे प्रेरित
जिले में ८२ प्रतिशत मतदान के लिए अधिकारियों कर्मचारयों के दल बनाए गए हैं। नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। यह दल सरकारी संस्थानों में नव-मतदाताओं के साथ ही अन्य मतदाताओं से सामूहिक रूप से संपर्क कर मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो