scriptनरयावली विधानसभा -नागरिकों ने सुरक्षा और खेलकूद को बनाया मुख्य मुद्दा | Changemaker Jan Agenda-2018-23 | Patrika News

नरयावली विधानसभा -नागरिकों ने सुरक्षा और खेलकूद को बनाया मुख्य मुद्दा

locationसागरPublished: Sep 17, 2018 05:30:27 pm

Submitted by:

manish Dubesy

पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत चेंजमेकर्स, वॉलेंटियर्स और शहर के प्रबुद्ध वर्ग ने बैठक में शामिल होकर तय किया एजेंडा

Changemaker Jan Agenda-2018-23

Changemaker Jan Agenda-2018-23

जनता के एजेंडे के अनुसार विकास करने वाले को ही अपना जनप्रतिनिधि बनाएंगे। लोगों क्षेत्र की समस्याएं बताते हुए कहा कि जो सुधार के लिए तैयार होगा, वही अगला विधायक होगा। शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद, सड़क, बिजली, पानी, सुरक्षा की दरकार है।
सागर. विधानसभा चुनाव-2018 में क्षेत्र की जनता की क्या मांग है, क्षेत्र की क्या जरूरतें हैं, विकास का एजेंडा क्या होना चाहिए? आदि को लेकर पत्रिका ने रविवार को नरयावली विधानसभा क्षेत्र के मकरोनिया में आमजन के साथ बैठक करके चर्चा की। लोगों ने अपनी समस्याएं बताई और क्षेत्र की जरूरतों को लेकर एजेंडा बनवाया। लोगों का कहना है कि इस चुनाव में आमजन के एजेंडे को जो स्वीकार करेगा उसी को अपना जनप्रतिनिधि चुना जाएगा।ट
बैठक में शामिल हुए लोगों ने जन एजेंडा-2018-23 को लेकर चर्चा करते हुए बताया कि नरयावली विस क्षेत्र में पानी, बिजली, सड़क और सुरक्षा तो जरूरी है ही, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरत क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और खेलों को आगे बढ़ाने की है।
यह रहे उपस्थित: कैप्टन जेएन दुबे, आरएन दुबे सेवा निवृत्त मलेरिया अधिकारी, आरपी तिवारी सेवानिवृत शिक्षक, वीरेंद्र गौर प्रवक्ता जिला ग्रामीण कांग्रेस, केशव पंडित, राजा रिछारिया स्थानीय पार्षद, बाबूलाल रोहित स्थानीय पार्षद, अभिषेक गौर व्यवसायी, अजय रावत, अनिरुद्ध गौर, अजय जैन, मुकेश तिवारी, राजेंद्र द्विवेदी, सीताराम सेन, चंद्रलाल दुबे, सोमदत्त पाठक, अरविंद गुप्ता, खिलान सिंह यादव, सोहित तिवारी, राजकुमार सेन, पवन रिछारिया, डालचंद, कृष्णा तिवारी, सचिन त्रिपाठी आदि इस दौरान रहे।
विधानसभा के लोगों ने यह गिनाईं मांगें और समस्याएं
जलापूर्ति: हर घर में नियमित जलापूर्ति हो, साथ ही औद्योगिक क्षेत्र सिद्गुंवा में पेयजल की व्यवस्था हो, इससे उद्योग विकसित होंगे और लोगों को रोजगार मिलेगा।
शिक्षा: क्षेत्र में संचालित निजी शिक्षण संस्थानों की मनमर्जी फीस वृद्धि पर अंकुश लगना चाहिए साथ ही क्षेत्र में उच्च स्तर के शिक्षण संस्थान होना चाहिए।
स्वास्थ्य: क्षेत्र में निजी अस्पतालों की मनमर्जी और लूट बंद होनी चाहिए, आमजन को क्षेत्र में ही उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।
खेलकूद: क्षेत्र के युवाओं के लिए खेल ग्राउंड
आरक्षण: सरकार कोई भी हो लेकिन नौकरी योग्यता के आधार पर मिलनी चाहिए, आरक्षण जातिगत नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर होना चाहिए।
सुरक्षा: मकरोनिया रेलवे स्टेशन पर पुलिस चौकी स्थापित होनी चाहिए साथ ही वार्ड स्तर पर सुरक्षा समितियों का गठन होना चाहिए।
सफाई: नरयावली विस के कैंट व मकरोनिया क्षेत्र में सफाई को ध्यान में रखते हुए कचरा निष्पादन के लिए जगह चिन्हित हो।
गौशाला: आवारा पशुओं के लिए गौशाला का निर्माण होना चाहिए।
बिजली: क्षेत्र के मुख्य मार्गों से लेकर गली मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट।
मॉनिटरिंग कमेटी: विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण हो इसके लिए मॉनिटरिंग कमेटी गठित कर समीक्षा होना चाहिए।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो