परिजनों की जिद से झुके तहसीलदार, कब्र को फिर खोदकर निकाला शव

By: Samved Jain

Published On:
Sep, 12 2018 05:49 PM IST

  • नरबलि का पता नहीं, पुलिस ने बिना शिनाख्त के दफ्र किया शव

बीना/मंडीबामौरा. बीजासेन मंदिर के पास मिले अज्ञात शव के मामले में पुलिस ने हर तरह से लापरवाहीपूर्ण कार्रवाई करते हुए प्रकरण को दबाने की कोशिश की। लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शव की शिनाख्त का इंतजार करने के पहले ही उसे कब्र खोदकर दफन करा दिया गया, यह भी बिना जाने कि मरने वाला हिंदू था अथवा मुस्लिम। सोमवार को जानकारी होने पर जब परिजन थाने पहुंचे तो उनके पैरों तले उस वक्त जमीन खिसक गई जब उन्हें मरने वाला प्रमोद विश्वकर्मा उम्र 40 निवासी आचवल वार्ड बीना दिखाई दिया। फोटो के आधार पर उन्होंने शिनाख्त करने के साथ ही मृतक का शव सुपुर्द करने की जिद कर दी। अचानक मुसीबत में आई पुलिस ने तहसीलदार से अनुमति लेने के बाद कब्र को खुदवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मंदिर के पास सिर कुचले व्यक्ति की नरबलि की आशंका और पुलिस की कारिस्तानी की आज पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही।


परिजनों के अनुसार मृतक रविवार की शाम करीब ४ बजे घर से मंडीबामोरा जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। मंगलवार की सुबह जब प्रमोद के मोबाइल पर फोन लगाया तो किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन उठाकर कहा कि अभी वह आराम कर रहे हैं, थोड़ी देर बाद बात कर लेना। इसके बाद मोबाइल पर घंटी तो जाती रही, लेकिन फिर संपर्क नहीं हुआ। चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ धारा ३०२, २०१ के तहत मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं शहर के शास्त्री वार्ड में २६ अगस्त की सुबह एक अधजला शव मिला था और उसके सिर में गहरी चोटें थीं, लेकिन अभी तक पुलिस इसकी शिनाख्त नहीं कर पाई है। जबकि शहर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं।


मृतक की शिनाख्त हो चुकी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। मोबाइल से बात होने संंबंधी जानकारी नहीं है। इस संबंध में जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे।
रक्षपाल सिंह, एसडीओपी, बीना

Published On:
Sep, 12 2018 05:49 PM IST