scriptदो मंदिरों के ताले तोड़कर प्रतिमाओं से मुकुट- सामान चुराने वाला गिरफ्तार | Arrested for stealing crowns from statues by breaking locks of temple | Patrika News
सागर

दो मंदिरों के ताले तोड़कर प्रतिमाओं से मुकुट- सामान चुराने वाला गिरफ्तार

– सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर की बदमाश की पहचान- आरोपी से मंदिर से चोरी चांदी के मुकुट व अन्य सामान बरामद

सागरApr 15, 2023 / 09:38 pm

संजय शर्मा

Arrested for stealing crowns from statues by breaking locks of temple

Arrested for stealing crowns from statues by breaking locks of temple

सागर. मंदिरों को निशाना बनाने वाले बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश ने दो माह में कोतवाली थाना क्षेत्र के दो मंदिरों से दानराशि के साथ ही देव प्रतिमाओं के मुकुट, छत्र के अलावा अन्य सामान चुराए थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर सामान को बरामद कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा है।

कोतवाली टीआई आनंद सिंह के अनुसार 12 अप्रेल की रात अज्ञात बदमाश द्वारा पद्माकर स्कूल के सामने स्थित सिद्धेश्वर मंदिर का ताला तोड़कर चांदी का मुकुट, दान पेटी से राशि सहित पूजा में उपयोग होने वाले सामान चुराने की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज की गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर सीएसपी केपी सिंह के निर्देशन में घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। जिनमें एक व्यक्ति मंदिर के पास की गली से गुजरता हुआ दिखा। फुटेज के आधार पर संदेही की पहचान विवेकानंद वार्ड में रहने वाले नीलेश उर्फ मोनू पुत्र रामरतन सोनी (42) के रूप में कर उसे हिरासत में लिया गया। पुलिस टीम ने थाने लाकर उससे पूछताछ की तो उसने सिद्धेश्वर मंदिर में चोरी करना स्वीकार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मंदिर से चुराए गए देव प्रतिमा के आभूषण व अन्य सामान बरामद कर लिया। पूछताछ में नीलेश उर्फ मोनू सोनी ने दो माह पूर्व दयानंद वार्ड के हनुमान मंदिर से प्रतिमा का मुकुट चुराना भी स्वीकार किया है। दो मंदिरों में चोरी करने वाले बदमाश मोनू सोनी को गिरफ्तार कर पूछताछ उपरांत न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया है।

Hindi News/ Sagar / दो मंदिरों के ताले तोड़कर प्रतिमाओं से मुकुट- सामान चुराने वाला गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो