scriptएएनएम को टैबलेट देने लगाए स्टॉल, कुछ ने खरीदा तो कुछ बोलीं- हमें पांच माह से वेतन ही नहीं मिला | Angry ANM During tablet purchase | Patrika News

एएनएम को टैबलेट देने लगाए स्टॉल, कुछ ने खरीदा तो कुछ बोलीं- हमें पांच माह से वेतन ही नहीं मिला

locationसागरPublished: Jul 22, 2018 05:08:14 pm

जिले की करीब 300 एनएएम टैबलेट खरीदने पहुंची थीं, लेकिन यहां आकर कई को पता चला कि उन्हें टैबलेट की राशि तुरंत जमा करना होगी।

Angry ANM During tablet purchase

Angry ANM During tablet purchase

सागर. फील्ड पर तैनात एएनएम को हाइटेक बनाने सीएमएचओ कार्यालय में शनिवार को टैबलेट खरीदी के लिए स्टॉल लगाए गए। इसमें दो कंपनियां शामिल हुई। जिले की करीब 300 एनएएम टैबलेट खरीदने पहुंची थीं, लेकिन यहां आकर कई को पता चला कि उन्हें टैबलेट की राशि तुरंत जमा करना होगी।
इस पर कार्यालय में भारी शोर-शराबा हुआ। इस दौरान कई एएनएम एेसी थीं, जिन्होंने एडवांस राशि की मांग की थी, लेकिन एडवांस नहीं मिला। वहीं, कई एेसी रहीं, जिन्हें पांच महीने से वेतन ही नहीं मिला था। हालांकि खरीदे जाने वाले टैबलेट की राशि सभी को शासन बिल जमा करने के बाद वापस लौटा देगा।
इस दौरान हालही में तैनात 72 एएनएम भी टैबलेट लेने पहुंची थी, लेकिन उनके पास 9 हजार रुपए जमा करने के लिए नहीं थे। उन्होंने बताया कि 5 महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे वे अपने घर का खर्च तक नहीं उठा पा रही हैं। एेसे में टैबलेट खरीदना कहां संभव होगा।
दो कंपनी आईं लेकिन फोकस एक पर ज्यादा
इस प्रक्रिया में दो कंपनियों ने स्टॉल लगाए थे। एक कंपनी का रेट 8800 पर एप्रूव हुआ था, जबकि दूसरी कंपनी का भी रेट इसी के आसपास था। लेकिन 8800 रुपए रेट वाली कंपनी का एक भी टैबलेट नहीं बिका। उधर सूत्रों की मानें तो भोपाल स्तर से दूसरी कंपनी को फोकस किया जा रहा है। इस कंपनी के टैबलेट की बाजार कीमत 7500 से 7800 रुपए है, जिसे 8 से 9 हजार रुपए तक में बेचा जा रहा है।
टैबलेट का उपयोग –
टीकाकरण की समस्त जानकारी ऑन लाइन फीड करना
नियमित टीके और नियमित जांच की जानकारी अपलोड करना
मौके पर पहुंचकर गर्भवती महिलाओं की जांचें करना।
हमारे पास बजट है
टैबलेट सभी को दिए जाएंगे। इसमें हमारे पास बजट है। अनमोल अभियान के लिए जिन्हें चुना गया है। उन्हें ही टैबलेट दिए जाना है। करीब 259 टैबलेट बांटने का लक्ष्य बनाया है। – इंद्राज सिंह, सीएमएचओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो