script

5 हजार की पिस्टल 15 हजार में, 6 पिस्टल और 2 कट्टा बरामद

locationसागरPublished: Nov 11, 2018 01:49:48 pm

Submitted by:

Samved Jain

अवैध हथियार की बिक्री के पहले पकड़े विक्रेता और खरीददार

6 pistols and 2 sticks recovered

6 pistols and 2 sticks recovered

सागर. खरगौन से पांच हजार रुपए में खरीदकर लाई गई पिस्टल सागर जिले में आसानी से पंद्रह हजार रुपए में बिक जाती थी। कम लागत में बेहतर मुनाफा के धंधे में शहर का एक युवक एेसा लगा कि दिन पर दिन कारोबार को चार चांद लगाने लगा। दो साल से चल रहे इस कारोबार का खुलासा मोतीनगर पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने पिस्टल विक्रेता और खरीददार दोनों को हिरासत में ले लिया है। इनके पास से पुलिस ने छह नग पिस्टल, दो देशी कट्टा और चार कारतूस भी बरामद किए हैं।
पुलिस कंट्रोल रूम में एएसपी रामेशवर यादव ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि रविशंकर वार्ड निवासी अंकित मिश्रा खरगौन जिले से अवैध पिस्टल और देशी कट्टे खरीदकर सागर जिले में बेचने का काम करता था। सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी मिश्रा राहतगढ़ पिस्टल बैचने के लिए जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस ने आरोपी को लेहदरा नाके के पास घेराबंदी कर पकड़ा। आरोपी के पास से पुलिस ने दो पिस्टल और एक देशी कट्टा भी बरामद किया है।

घर पर भी मिले हथियार
पूछताछ के पहले पुलिस आरोपी को उसके घर ले गई। जहां घर की तलाशी के दौरान पुलिस को एक पिस्टल और एक देशी कट्टा मिला। इसके बाद पुलिस आरोपी को थाने लेकर आई, जहां पूछताछ में उसने बताया कि वह खरगौन जिले से 6 पिस्टल और 2 देशी कट्टा खरीदकर लाया था। हालांकि उसके पास से पुलिस को 4 पिस्टल और एक देशी कट्टा मिला था। वहीं, पुलिस ने जब उससे बाकी पिस्टल और कट्टे के बारे में पूछा तो उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसने 3 पिस्टल और 1 देशी कट्टा राहतगढ़ निवासी नितिन ऊर्फ नित्तू गोस्वामी को बेच दिया था।
आरोपी द्वारा दिए गए बयान के बाद मोतीनगर पुलिस तुरंत राहतगढ़ के लिए रवाना हुई, जहां आरोपी नित्तू को उसके घर से हिरासत में लिया। साथ ही ३ पिस्टल और 1 देशी कट्टा भी जब्त किया। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उसने अंकित से कुछ दिन पहले ये हथियार खरीदे थे, लेकिन बिक न पाने के कारण घर पर ही रखे हुए था। उसने बताया कि वह हथियार सिर्फ बेचने के लिए खरीदता था।
2 साल से कर रहा था करोबार
अवैध कारोबार का मुख्य आरोपी अंकित २ साल से इस अवैध कारोबार में लिप्त है। 8 महीने पहले कोतवाली पुलिस ने अंकित को अवैध हथियार के साथ पकड़ा था, जिसके विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। कुछ समय पहले ही वह जमानत पर रिहा हुआ था। आरोपी के अनुसार वह 5 हजार रुपए में पिस्टल खरीदकर लाता था, जिसे 14 से 15 हजार रुपए में बेचता था। मोतीनगर टीआई विपिन ताम्रकार के अनुसार दोनों आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो