script

10 जुलाई तक 3 राशियों की किस्मत करेगी पलटवार, 3 को नुकसान

locationसागरPublished: Jul 04, 2019 12:32:24 pm

Submitted by:

Samved Jain

4 जुलाई से 10 जुलाई तक इन राशियों में देखने मिलेगा बड़ा बदलाव, कुछ हो राहत तो कुछ को हो सकता है नुकसान

10 july 2019

10 जुलाई तक 3 राशियों की किस्मत करेगी पटलवार, 3 को नुकसान

सागर. 4 जुलाई ( 4 July 2019 ) से राशिचक्र में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। जिसका असर 4 जुलाई से 10 जुलाई ( hindi rashifal till 4 july to 10 July ) तक देखने मिलेगा। ऐसे में 10 जुलाई ( 10 July ) तक 3 राशियों की किस्मत ( kismat ) पटलवार कर सकती है। जबकि 3 राशियों को नुकसान भी हो सकता है। च्रद ग्रहण 16 जुलाई ( chandra Grahan date July 2019 ) के पहले के इस राशिफल को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
आचार्य पंडित रवि शास्त्री ने यह बात दमोह में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान पंडित जी ने बताया कि ग्रहों की चाल में हो रहे लगातार परिवर्तन के चलते राशिचक्र में यह स्थिति बन रही है। यही वजह है कि 4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच कुछ राशियों की किस्मत बदल सकती है। पंडित रवि शास्त्री ने इस मौके पर भगवान शिव की महिमा का भी बखान किया। साथ ही चार चरणों में पूरे राशिचक्र का जिक्र किया। आप भी पढ़ें।

मेष, कर्क, धनु राशि

4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच जिंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दु:खी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। यह ज़्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नजऱ आएंगी। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है।

मकर, मिथुन, कन्या राशि

4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

तुला, वृषभ, कुम्भ राशि

4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। कई लोगों के लिए रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

सिंह, मीन, वृश्चिक राशि

4 जुलाई से 10 जुलाई के बीच शरीर के किसी अंग में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो