scriptदो पाव शराब के लिए गंवाई थी जान, डकैत के भतीजे ने की थी हत्या, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश | Two drinks were lost for liquor, the dacoit's nephew had killed, knowi | Patrika News

दो पाव शराब के लिए गंवाई थी जान, डकैत के भतीजे ने की थी हत्या, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश

locationरीवाPublished: Jul 15, 2019 09:08:00 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

जवा पुलिस ने अंधी हत्या का किया पर्दाफाश, आरोपी को भेजा जेल

patrika

Two drinks were lost for liquor, the dacoit’s nephew had killed, knowi

रीवा. तीन माह पूर्व हुई अंधी हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या का आरोपी डकैत का भतीजा है जिसने दो पाव शराब के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ की है।
अहरी में हुआ था हमला
जवा थाना अन्तर्गत भनिगवां निवासी नरेन्द्रमणि मिश्रा उर्फ श्यामनारायण 50 वर्ष पर 10 अप्रैल की रात अहरी में हमला हुआ था। सुबह वे घायल अवस्था में पड़े मिले जिन्हें परिजन अस्पताल लेकर आए जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने घटना दिनांक को गांव में देखे गए शतिर बदमाश मुन्नालाल माझी पिता ददोल माझी 25 वर्ष को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया। प्रारंभिक पूछताछ में ही उसने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।
तिलक के कार्यक्रम में शामिल होने आया था गांव
घटना दिनांक को उक्त आरोपी अपनी बहन के घर मोटर साइकिल जनकहाई आया था जहां से वह रात में भनिगवां गांव में आयोजित तिलकोत्सव समारोह में शामिल होने गया। देर रात उसे शराब पीने की इच्छा हुई जिस पर वह पीडि़त के पास गया था। पीडि़त अवैध शराब की पैकारी गांव में करता था। युवक ने उनसे दो पाव शराब लिया लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे। पैसों के लेनदेन को लेकर उनके बीच विवाद हो गया। पीडि़त की खटिया में एक लकड़ी की पटिया रखी थी जिसे उठाकर सिर पर हमला कर दिया। इस दौरान पीडि़त खून से लथपथ हालत में वहंी गिर गए। आरोपी उनका मोबाइल व शराब लेकर चंपत हो गया। पकड़ा गया आरोपी डकैत छोटू मल्लाह का सगा भतीजा है।
मोबाइल से आरोपी तक पहुंची पुलिस
पुलिस मोबाइल के माध्यम से आरोपी तक पहुंची थी। पीडि़त के लूटे गए मोबाइल को लगातार पुलिस ट्रेक कर रही थी। मोबाइल के सहारे पर वह एक युवक तक पहुंची जिसको आरोपी ने मोबाइल दिया था। उससे पूछताछ के बाद आरोपी का नाम सामने आया। पुलिस बिना देर किए उक्त आरोपी को पकड़कर थाने ले आई जिससे हत्याकांड का खुलासा हो गया।
पैसों के लेनदेन में हुई थी हत्या

अप्रैल महीने में एक व्यक्ति की हत्या हुई थी। हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मोबाइल ट्रेक कर आरोपी तक पुलिस पहुंची थी। उसने शराब खरीदने के दौरान रुपयों के लेनदेन पर हुए विवाद में वारदात को अंजाम दिया था।
एनएल धुर्वे, थाना प्रभारी जवा

ट्रेंडिंग वीडियो