scriptएसजीएमएच के ब्लड बैंक में परिजन से तीन हजार रुपए में खून का सौदा करते दो धराए | Two accused in blood bank while dealing with blood for three thousand | Patrika News

एसजीएमएच के ब्लड बैंक में परिजन से तीन हजार रुपए में खून का सौदा करते दो धराए

locationरीवाPublished: Oct 17, 2019 12:07:42 am

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

डॉक्टरों की सूचना पर पहुंची पुलिस, पीडि़त की तहरीर पर आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस

पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर जाती पुलिस

पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर जाती पुलिस

रीवा. संजय गांधी अस्पताल में खून के कारोबारियों पर नकेल नहीं लग पा रही है। बुधवार को भी ब्लड बैंक परिसर में तीन हजार रुपए में परिजन से खून का सौंदा करते दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों से सिविल लाइंस की पुलिस पूछताछ कर रही है। पखवाड़ेभर पहले भी आरोपी पकड़े गए थे, जिन्हें जेल भेज दिया गया है।
विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में दोपहर बाद करीब तीन बजे ब्लड बैंक के पास दो युवक ब्लड का सौदा कर रहे थे। गार्डों ने इसकी सूचना सीएमओ डॉ अरविंद सिंह राठौर को दी। सीएमओ ने अधीक्षक व वरिष्ठ सीएमओ डॉ. अतुल सिंह को इसकी जानकारी दी। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में जुटी है। डॉक्टरों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मरीज छोटेलाल कोरी को ब्लड देने के लिए तीन हजार रुपए में सौदा कर रहे थे। इसी बीच गार्डों ने पकड़ लिया। पेसेंट की तहरीर पर आरोपियों से पुलिस हिरासत में पूछताक्ष की जारही है। अस्पताल में पखवाड़ेभर पहले भी खून के कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया है। इस दौरान एक चिकित्सक को देख लेने की धमकी भी दी थी।
अस्पताल में दलालों की साठगांठ

संजय गांधी अस्पताल के ब्लड बैंक में स्वास्थ्य कर्मचारियों की साठगांठ से आए दिन खून बेचने का मामला सामने आ रहा है। बताया गया कि ब्लड बैंक में कई स्वास्थ्य कर्मचारी ऐसे हैं जिनका संबंध खून कारोबारियों से है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो