scriptपुलिस छावनी में तब्दील अल्ट्राटेक प्लांट, नौकरी और 50 लाख मुआवजे पर अड़े परिजन | The relatives demand Rs 50 lakh compensation and job | Patrika News

पुलिस छावनी में तब्दील अल्ट्राटेक प्लांट, नौकरी और 50 लाख मुआवजे पर अड़े परिजन

locationरीवाPublished: Jun 20, 2019 10:02:51 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

नौबस्ता पुलिस चौकी क्षेत्र के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में हुई इंजीनियर की मौत का मामला

The relatives demand Rs 50 lakh compensation and job

The relatives demand Rs 50 lakh compensation and job

रीवा. सीमेंट फैक्ट्री में इंजीनियर की मौत पर पूरा अल्ट्राटेक प्लांट पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। उधर इंजीनियर की मौत की सूचना पर कंपनी में पहुंचे परिजन देररात तक नौकरी और 50 लाख के मुआवजा पर अड़े रहे। अफसरों ने कई बार वार्ताकर मामला शांत कराने की कोशिश की, लेकिन परिजन नहीं माने। यही कारण रहा कि देररात तक शव घटना स्थल पर ही पड़ा रहा। उधर, पुलिस ने बताया कि प्रबंधन 10 लाख रुपए देने के लिए तैयार है।
चोरहटा पुलिस थाना के नौबस्ता चौकी अंतर्गत अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में इंजीनियर शैलेंद्र द्विवेदी तनय केशरी द्विवेदी निवासी पतेरी गुरुवार दोपहर काम कर रहे थे। उसी दौरान द्विवेदी अचानक मशीन के बेल्ट में फंस गए। इस हृदय विदारक हादसे में उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना से प्लांट के अंदर अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। हादसे की जानकारी जैसे ही परिजनों सहित स्थानीय लोगों को हुई तो बवाल मच गया।
सैकड़ों की संख्या में गुस्साए लोग परिजनों के साथ फैक्ट्री पहुंच गए और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझाईश देकर कर शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन वे दोषी फैक्ट्री प्रबंधन पर कार्रवाई व पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग अड़े रहे।
पत्नी और माता-पिता हो गए बेहोश
इस दुखद घटना की खबर जैसे ही इंजीनियर की माता -पिता केशरी प्रसाद द्विवेदी एवं पत्नी वंदना द्विवेदी को लगी वे बदहवाश फैक्ट्री की तरफ भागे। मौके पर पहुंचने के बाद इस हादसे का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके और तीनों बेहोश हो गए। जिनको परिजनों को होश में लाया। वहीं परिवार के अन्य लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। दो बच्चियां अपेक्षा एवं अर्पिता भी फूट-फूटकर रो रही थीं। बताया गया है कि घर में शैलेन्द्र ही कमाने वाला था। अब उनके सामने दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।
मौके पर पहुंचे एसडीएम व तहसीलदार
घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम हुजूर विकास सिंह, तहसीलदार गौरीशंकर शर्मा एवं सीएसपी शिवेन्द्र सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने परिजनों को समझाइश देने का प्रयास किया है, लेकिन परिजन अपनी मांगों पर अड़े रहे। जिसके बाद अभी भी प्रशासन उनको समझाने में पसीना बहा रहा है।
———————–
अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री दुर्घटना के कारण इंजीनियर की मौत हो गई है। मामले की जांच के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शिवेन्द्र सिंह, सीएसपी रीवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो