scriptडीएलएड में नकल कराने को लेकर भिड़े केन्द्राध्यक्ष एवं प्रभारी प्राचार्य | Teachers beat up school | Patrika News
रीवा

डीएलएड में नकल कराने को लेकर भिड़े केन्द्राध्यक्ष एवं प्रभारी प्राचार्य

उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक – 2 का मामला

रीवाMar 16, 2019 / 02:01 pm

Vedmani Dwivedi

Teachers beat up school

Teachers beat up school

रीवा. परीक्षा में नकल कराने को लेकर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य एवं केन्द्राध्यक्ष के बीच जमकर हाथा पाई हुई है। मामला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक – दो का है। यहां डीएलड की परीक्षा चल रही है। शुक्रवार को भी यहां परीक्षा चल रही थी।

स्कूल के प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार श्रीवास्तव की ड्यूटी माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षा में लगी हुई है। प्राचार्य की गैर मौजूदगी में शिक्षक आबाद खान प्रभारी प्राचार्य के रूप में कार्यभार देख रहे हैं। प्रभारी प्राचार्य आबाद खान एवं ज्ञानेन्द्र तिवारी के बीच परीक्षा कक्ष में ही विवाद हुआ।

यह है पूरा मामला
डीएलएड की परीक्षाएं चल रही है। बताया जा रहा है कि परीक्षा में लापरवाही की जा रही है। प्राचार्य एवं केन्द्राध्यक्ष की सह पर यहां परीक्षा में खेल चल रहा था। प्रभारी प्राचार्य आबाद खान इसे लेकर परेशान थे। काफी दिनों से चल रहा यह खेल शुक्रवार को हाथा पाई तक आ पहुंचा। बात नहीं बनी तो परीक्षा के दौरान नकल का आबाद खान ने विरोध कराना शुरू कर दिया। कुछ परीक्षार्थियों और आबाद खान के बीच विवाद हुआ। इसके बाद परीक्षार्थियों को ज्ञानेन्द्र तिवारी ने सह दी। अब ज्ञानेन्द्र तिवारी एवं आबाद खान के बीच विवाद शुरू हुआ। परीक्षा के दौरान ही स्कूलों में दोनों ने एक दूसरे को तू – तू मै मै की और एक -दूसरे के साथ हाथापाई भी की।

शिक्षक देख रहे थे तमाशा
दोनों स्कूल के कक्ष में एक दूसरे को गाली – गलौच करते रहे। विवाद को सुनकर समीप स्थित क्रमांक एक एवं माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक भी आए गए। बाहर खड़े होकर तमाशा देखते रहे। स्कूल के ही कुछलोगों ने बीच बचाव किया। जिसके बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में भी दिक्कत हुई।

” कुछ बात को लेकर ज्ञानेन्द्र तिवारी और आबाद खान के बीच विवाद हुआ है। हम बाद में गए जिससे यह पता नहीं चल पाया कि विवाद की वजह क्या है। अभी हमारी उनसे बात भी नहीं हुई है ”।
मनोज कुमार श्रीवास्तव, प्राचार्य उ.मा.वि. क्रमांक – 2

” केन्द्राध्यक्ष नशे के हालत में आता है। दिन भर सभी से अभद्रता करता है। मैने उसके इस हरकत का विरोध किया तो उसने विवाद करना शुरू कर दिया ”।
आबाद खान, शिक्षक

Home / Rewa / डीएलएड में नकल कराने को लेकर भिड़े केन्द्राध्यक्ष एवं प्रभारी प्राचार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो