स्टाफ नर्स की नियुक्ति प्रक्रिया में आरक्षण रोस्टर की अनदेखी, डीन ने संशोधन के लिए भेजा पत्र

By: Rajesh Patel

Updated On:
25 Aug 2019, 02:16:53 PM IST

  • सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल: मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग अधिकारी-कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने संभागायुक्त सहित डीन व कलेक्टर को संबोधित सौंपा ज्ञापन

 

रीवा. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में डॉक्टर और नर्सो की नियुक्तियां तेज हो गई हैं। श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जारी विज्ञापन में स्टाफ नर्स की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर की अनदेखी की गई है। मामले को लेकर मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने शनिवार को संभागायुक्त सहित मेडिलकल कालेज के डीन व जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी किए गए आरक्षण रोस्टर का पालन कराए जाने की मांग उठाई।

मेडिकल कालेज के डीन ने संशोधन के लिए भेजा पत्र
जिले में करीब सवा सौ करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में डॉक्टर और स्टाफ नर्स की नियुक्तियां शुरू हो गई हैं। स्टाफ नर्स की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर की अनदेखी गई गई। जिसमें पिछडा वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ ने डीन को ज्ञापन सौंपा तो मेडिकल कालेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने प्रदेश शासन की गाइड लाइन के तहत संशोधन के लिए पत्र भेजा है।

सुपर स्पेशलिटी में 135 नर्सों की होगी नियुक्ति
मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ के उप प्रातांध्यक्ष डॉ. आरजी सिंह की अगुवाई में पदाधिकारी संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे। आवेदन देकर संभागायुक्त डॉ. अशोक कुमार भार्गव से कहा कि श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के द्वारा 29 जुलाई को सुपर स्पेशलिटी में 135 स्टाफ नर्स की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आवेदन के लिए 6 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाने की डेडलाइन तय की गई है। जिसमें पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण 14 प्रतिशत का जिक्र किया गया है।

पिछड़ा वर्ग के लिए बढ़ाया 27 प्रतिशत आरक्षण
प्रदेश सरकार के द्वारा आरक्षण को बढ़ाकर 27 प्रतिशत कर दिया गया है। मध्य प्रदेश शासन के द्वारा 19 अगस्त को आरक्षण के पालन में अधिसूचना जारी कर दी गई है। स्टाफ नर्स की नियुक्ति में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 14 से बढ़ाकर 26 प्रतिशत किया जाए। संभागायुक्त ने पदाधिकारियों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

डीन और कलेक्टर को भी सौंपा ज्ञापन
इससे पहले पिछड़ा वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी से मिलकर ज्ञापन दिया है। डीन ने भी संशोधन के लिए पत्र भेज कर कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया है। पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित जिला प्रशासन को भी ज्ञापन दिया है। ज्ञापन लेने की औपचारिकता एसडीएम हुजूर फरहीन खान ने पूरी की। इस दौरान कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Updated On:
25 Aug 2019, 02:16:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।