रीवा. पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत शहर के कई हिस्सों में बड़ी मात्रा में पौधरोपण का कार्य शुरू किया गया है। शहर के वार्ड क्रमांक नौ के सुंदरनगर में स्थानीय लोगों ने अपने घरों के बाहर सडक़ किनारे पौधरोपण किया है, इसके साथ ही उनकी पूरी सुरक्षा का भी संकल्प लिया है। वार्ड के पार्षद ने पौधों की सुरक्षा के लिए नगर निगम की सहायता से ट्री-गार्ड भी उपलब्ध कराए हैं। रविवार को मोहल्ले के लोग एक जुट हुए और पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत संकल्प दोहराया कि अब जिस तरह से घर के बच्चों की देखभाल करेंगे, उसी तरह से पौधों की भी रखवाली होगी। इनकी सेवा कर पेड़ बनाया जाएगा, ताकि बड़े होकर यह परिवार के लोगों के साथ ही राहगीरों को भी छाया और फल दे सकें।

लोगों ने अपने घरों के सामने पौधे लगाए हैं ताकि घर के बाहर निकले और भीतर जाने पर उन पौधों पर नजर पड़ती रहे। पौधरोपण का कार्य सामान्यतौर पर लोग पार्कों या फिर अन्य ऐसे स्थानों पर करते रहे हैं, जहां पर एक साथ अधिक संख्या में पौधे लगाए जा सकें। सुंदर नगर में पार्क नहीं होने की वजह से स्थानीय लोगों ने सडक़ के किनारे अपने मकानों के पास पौधे लगाए। इस दौरान परिवार के लोग एक साथ मौजूद रहे ताकि उन पौधों के प्रति सभी का स्नेह बराबर बना रहे। पौधरोपण का कार्य वार्ड पार्षद सतीश सिंह के साथ मोहल्ले के अन्य लोगों ने किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।