रीवा. शहर की सडक़ों के अव्यवस्थित यातायात को सुधारने के लिए पुलिस अधिकारी अब सडक़ में उतर आए है। सडक़ों पर अतिक्रमण, नो-पार्किंग वाहनों की समस्या को देखते हुए शुक्रवार को डीआईजी अविनाश शर्मा सडक़ पर उतरे और उन्होंने यातायात व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वाले अतिक्रमणकारियों व दुकानों के बाहर खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कराई। सुबह जैसे ही भारी पुलिस बल के साथ डीआईजी सडक़ पर उतरे तो दुकानदारों में खलबली मच गई। डीआईजी ने सिरमौर चौराहे में दुकानों के बाहर कब्जा करने वाले व्यापारियों का सामान हटवा दिया। यहां तक कि ठेलों को भी सिरमौर चौराहा से हटवाकर उनको शहर में घूम-घूमकर व्यवसाय करने की हिदायत दी गई है।

सिरमौर चौराहा स्थित यूनियन बैंक के सामने काफी संख्या में वाहन बेहतरतीब ढंग से खड़े थे जिस पर डीआईजी ने बैंक मैनेजर को बुलवाकर वाहनों को व्यवस्थित ढंग से खड़ा करवाने के निर्देश दिए है। सिरमौर चौराहा में करीब एक सैकड़ा से अधिक दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनके सामानों को हटवाया गया है। वहीं इसके बाद अमला स्टेच्यू चौराहा, प्रकाश चौराहा पहुंचा जहां पर अतिक्रमण देखकर डीआईजी भडक़ गए। पूरी पटरियों पर दुकानें लगी थी और पैदल चलने के लिए लोगों को जगह नहीं थी। पुलिस ने सभी दुकानदारों का सामान हटवाया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि उनकी दुकानों के सामने यदि अव्यवस्थित वाहन मिले तो वाहन चालकों के साथ उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। जिसको भी सामान खरीदना है वह पार्किंग में खड़ा करने के बाद दुकान में आएगा। उक्त कार्रवाई के बाद अति व्यस्त रहने वाला प्रकाश ैचौराहा व सिरमौर चौराहा में मार्ग काफी सुगम हो गया था। डीआईजी ने डीएसपी यातायात, सीएसपी व थाना प्रभारी को उक्त व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।