script

सरकार बनी तो नेता दिल्ली-भोपाल में डेरा जमा लिए, हम कैसे करेंगे फील्ड में काम

locationरीवाPublished: Feb 20, 2019 06:31:07 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

एआइसीसी पर्यवेक्षक के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की खरी-खरी, एआइसीसी पर्यवेक्षक ने बैजू धर्मशाला में ग्रामीण कमेटी के पदाधिकारियों के साथ की चर्चा

congress news rewa

congress news rewa

रीवा. जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के पदाधिकारियों की संगठनात्मक बैठक लंबे समय के बाद हुई। जहां पर पहुंचे ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारियों ने संगठन के प्रमुख लोगों को जमकर खरीखोटी सुनाई। इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के हरियाणा से भेजे गए संभागीय पर्यवेक्षक सन्नी मलिक और जिला पर्यवेक्षक जितेन्द्र सिंह को भी गुस्से का सामना करना पड़ा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब से प्रदेश में सरकार बनी है तो यहां के नेताओं ने दिल्ली और भोपाल में डेरा जमा लिया है। क्षेत्र या संगठन की किसी बात को लेकर फोन नहीं उठाते, बात भी होती है तो कहते हैं दिल्ली या फिर भोपाल में हैं। ऐसे में कैसे संगठन चलेगा, हम सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक कैसे पहुंचा पाएंगे।
लोगों ने कांग्रेस से दूरी क्यों बनाई
रीवा जिले में सभी सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। अब तक संगठन की मंडलम या ब्लाक स्तर की बैठकें नहीं हुईं कि चर्चा कर यह पता लगाया जा सके कि लोगों ने कांग्रेस से दूरी क्यों बनाई। पर्यवेक्षकों ने कार्यकर्ताओं को समझाया और कहा कि उनकी मांगों को प्रदेश संगठन तक पहुंचाया जाएगा। इसके बाद संभागीय पर्यवेक्षक ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। जिला अध्यक्ष त्रियुगीनारायण शुक्ला से कहा कि पहले वह संगठन का विस्तार करें, निष्क्रिय सदस्यों को हटाकर नए लोगों को अवसर दिया जाए। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए घर-घर कार्यकर्ता पहुंचे इसकी कार्य योजना तैयार की जाए। इसके पहले सरकार की कर्जमाफी सहित कईप्रमुख योजनाओं को लोगों के बीच पहुंचाने पर भी बल दिया। ब्लॉक अध्यक्ष, मंडल अध्यक्षों व सेक्टर अध्यक्षों से अलग-अलग मुलाकात कर संगठन की जानकारी ली। इस दौरान पीसीसी मेंबर कुंवर सिंह, चक्रधर सिंह, नृपेन्द्र सिंह, मुस्तहाक खान, अशफाक अहमद, पुष्पेंद्र तिवारी, मिथिलेश दुबे, जितेंद्र सिंह, गुरुप्रसाद तिवारी, अमृतलाल मिश्रा, रुकमणी प्रसाद मिश्रा, अनिल मिश्रा, मनीष नामदेव, जाबिद हुसैन, शिवेन्द्र सिंह, तारकेश्वर सिंह, रामकलेश कोल, महेन्द्र सिंह, कौशल पटेल, हेमराज साकेत सहित अन्य कईमौजूद रहे।
पार्टी का कार्य पहले खुले फिर हो बात
कई पदाधिकारियों ने पर्यवेक्षक को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांग उठाई है कि रीवा में पार्टीका अब तक कार्यालय नहीं है। नेताओं के घरों से इसका संचालन होता रहा है। इसलिए पहले कार्यालय खोला जाए, ताकि जिले भर से आने वाले पार्टीके कार्यकर्ता वहां पर बैठ सकें और अपनी बातें रख सकें। एआइसीसी पर्यवेक्षक सन्नी मलिक ने कहा हैकि यह आवश्यक मांग है, इसके लिए प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया से मुलाकात कर कार्यालय खोलने की बात करेंगे। चुनाव से पहले पार्टी का कार्यालय प्रारंभ हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो