छात्रावास से रहस्यमय ढंग से छात्रा लापता, मचा हड़कंप

By: Balmukund Dwivedi

Published On:
Aug, 13 2019 02:24 AM IST

  • मऊगंज थाने में परिजनों ने दर्ज कराई शिकायत, पुलिस ने किया बरामद

रीवा. छात्रावास में रहने वाली एक छात्रा रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। सोमवार को परिजनों के पहुंचने पर पूरा मामला सामने आया जिस पर उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। सांयकाल उक्त छात्रा को रिश्तेदार के यहां से बरामद कर लिया गया। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है। मऊगंज स्थित कन्या छात्रावास में रहने वाली कक्षा नौवमीं की छात्रा 8 अगस्त को छात्रावास से निकली थी जिसके बाद वह लापता हो गई। इस दौरान छात्रावास अधीक्षिका न परिजनों को सूचना दी और न ही थाने में शिकायत दर्ज कराई। सोमवार को परिजन उससे मिलने के लिए छात्रावास पहुंचे तो वह गायब थी। घटना से गुस्साए परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद बवाल मच गया। परिजनों ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई। छात्रा के इस तरह गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिस और परिजन मिलकर उसकी तलाश करने लगे तो सांयकाल वह पचपहरा गांव में रहने वाले रिश्तेदार के घर में मिल गई। पुलिस उसे लेकर थाने आ गई जिससे घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही है। छात्रा ने स्वयं रिश्तेदार के घर जाने की जानकारी दी है।

चार दिनों तक नहीं हुई घटना की जानकारी
छात्रावास से छात्रा लापता हो गई लेकिन चार दिनों तक इसकी जानकारी किसी को नहीं हुई। सोमवार को जब परिजन छात्रावास पहुंचे तो वह नहीं थी। दूसरे छात्रों से पंूछने पर उसके चार दिन से लापता होने की जानकारी मिली। इस मामले को लेकर लोगों ने अधीक्षिका पर लापरवाही का आरोप लगाया है जिन्होंने चार दिन तक घटना से परिजनों को अवगत नहीं कराया। फिलहाल छात्रा के सकुशल मिलने पर पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

कार्रवाई की जायेगी
राजीव पाठक, थाना प्रभारी मऊगंज ने बताया कि छात्रा के लापता होने की शिकायत थाने में दर्ज हुई थी जिस पर तत्काल उसकी तलाश शुरू कर दी गई। छात्रा को पचपहरा गांव से बरामद कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

Published On:
Aug, 13 2019 02:24 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।