scriptएमपी-यूपी बार्डर पर पुलिस कर रही पंचायत के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली | MP-UP: Illegal recovery from vehicles in the name of panchayat police | Patrika News

एमपी-यूपी बार्डर पर पुलिस कर रही पंचायत के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली

locationरीवाPublished: Aug 01, 2018 02:27:02 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

एमपी-यूपी के शंकरगढ़-त्योंथर मुख्य मार्ग पर अवैध वसूली से क्षेत्रीय लोगों में असंतोष

MP-UP: Illegal recovery from vehicles in the name of panchayat police

MP-UP: Illegal recovery from vehicles in the name of panchayat police

रीवा. जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस और पंचायत के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली की जा रही है। मंगलवार को पटेहरा बाजार में वाहनों को रोक कर पैसे वसूली को लेकर बखेड़ा हो गया है। सूचना के बाद भी जिम्मेदार लापरवाह बने हुए हैं।
दर्जनभर गुंडे बाजार में रोक रहे वाहन
शंकरगढ़ बाजार से त्योंथर जा रहे लोगों को पटेहरा बाजार में रोक लिया गया। दर्जनभर गुंडे वाहन को घेर कर ७० रुपए मांगे। वाहन पर सवार लोगों के पूछने पर बताया गया कि 50 रुपए पुलिस के लिए और 20 रुपए पंचायत विकास के लिए वसूल किया जा रहा है। वाहन पर सवार लोगों ने जब तर्क दिया कि शासन से ऐसा कोई नियम नहीं आया है कि वाहनों से वसूली जाएगी। अगर ऐसा है तो लिस्ट और अधिकारी का आदेश दिखाइए।
हवालात में बंद कराने दे रहे धमकी
विरोध करने पर गुंडों ने मारने और हवालात में बंद कराने की धमकी तक दे डाली। बताया गया कि शंकरगढ़ शिक्षक मोहल्ले के निवासी श्याम लाल सिंह अपने परिवार के साथ कार में रिश्तेदार के घर जा रहे थे। गुंडों ने कार को रोक कर पटहट कला पंचायत के नाम की बीस रुपए की रसीट काट कर ७० रुपए की मांग करने लगे। विरोध करने पर धक्का-मुक्की की। पीडि़त ने इसकी शिकायत थाने में की है।
राजेन्द्र सिंह के संरक्षण में वसूली
पटहट कला में अवैध वसूली कर रहे युवकों ने बताया कि राजेन्द्र सिंह बघेल वसूली करा रहे हैं। कार सवार लोगों ने त्योथर तहसील में अधिकारियों को सूचना दी है। ये कहानी अकेले श्यामलाल की नहीं बल्कि इस मार्ग पर आने जाने वाले हर वाहनों से अवैध वसूली की जा रही है।
वर्जन…
पटहट कला में वाहनों से अवैध वसूली की सूचना नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
एके ङ्क्षसह, एसडीएम, त्योंथर

ट्रेंडिंग वीडियो