scriptअध्यक्ष पर मनमानी का लगाया आरोप, एजेंडे पर चर्चा ही नहीं | Meeting of the City Council meeting | Patrika News

अध्यक्ष पर मनमानी का लगाया आरोप, एजेंडे पर चर्चा ही नहीं

locationरीवाPublished: Jul 21, 2019 05:10:04 pm

Submitted by:

Anil kumar

अध्यक्ष पर मनमानी का लगाया आरोप, एजेंडे पर चर्चा ही नहीं

Meeting of the City Council meeting

Meeting of the City Council meeting

रीवा/मऊगंज. नगर परिषद मऊगंज की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई है। उपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने कहा अध्यक्ष के मनमानी पूर्ण रवैए के कारण नगर में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। कांग्रेस पार्षदों के साथ ही भाजपा पार्षदों ने अध्यक्ष चंद्रप्रभा गुप्ता को एजेण्डे पर चर्चा नहीं करने का दोषी ठहराया।
एजेंडे को सिरे से नकारा
परिषद की बैठक के दौरान नगर परिषद उपाध्यक्ष अब्दुल कयूम सिद्दीकी एवं पीआईसी सदस्य बृजेश गुप्ता और मानवती साकेत सहित ज्यादातर पार्षदों ने अध्यक्ष द्वारा लाए गये एजेंडे को एक सिरे नकार दिया, जिससे वे पास नहीं हो सके। उपाध्यक्ष और पार्षदों द्वारा जनहित में किए गए सवालों पर अध्यक्ष निरुत्तर रही। पार्षद बृजेश गुप्ता ने कहा कि मुक्तिधाम निर्माण, हनुमान मंदिर गेट से लेकर मंदिर प्रांगण तक रोड एवं एनएच सेवन से लेकर बड़े नाला तक नाली का टेंडर हुआ था लेकिन इन कार्यों को रोक दिया गया था। बारिश में बाजार जलमग्न हो रहा है। पार्षदों ने कहा कि अब तालाब के सौंदर्यीकरण एवं पार्क निर्माण के नाम पर दिखावा किया जा रहा है। जनता को मीठा पानी पिलाने का वायदा पूरा नहीं हुआ। वहीं शापिंग काम्प्लेक्स के निर्माण में जमकर अनियमितता की गई है।
इन मुद्दों पर हुई चर्चा
परिषद बैठक में लाये गए एजेंडा में जो कार्य प्रारम्भ नहीं हुए उनको निरस्त किये जाने और पुन: निविदा बुलाए जाने पर चर्चा की गई। इसके साथ ही वार्ड 4 में आबकारी कार्यालय से बड़ा नाला तक नाली निर्माण, बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण, हाइड्रोलिक सीढ़ी की खरीदी, एनएच -7 में दोनों तरफ अतिक्रमण को हटाए जाने, लोहदा नाला से सेमरिया मोड़ तक पेपर ब्लाक लगवाए जाने, निकाय की आय बृद्धि पर चर्चा, वर्ष 2019-20 के लिए सामग्री खरीदी की प्राप्त निविदा दरों की स्वीकृति, बस स्टैंड में निर्मित दुकानों का आरक्षण एवं अनुमोदन के साथ ही चाक मोड़ से लेकर कॉलेज तक डिवाइडर लगाए जाने पर विचार किया गया। इस दौरान सभी पार्षद एवं नगर परिषद अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो