script

मेडिकल कॉलेज के शिक्षक सामूहिक रूप से देंगे त्याग-पत्र, जानिए, यह है मामला

locationरीवाPublished: Jul 16, 2019 11:37:15 am

Submitted by:

Rajesh Patel

मेडिकल कॉलेज में 17 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे चिकित्सा शिक्षक, संभागायुक्त को शासन को संबोधित ज्ञापन देकर कहा…

Medical college teachers will give up resignation

Medical college teachers will give up resignation

रीवा. मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी लामबंद हो गए हैं। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे। संभागायुक्त डॉ अशोक कुमार भार्गव को शासन को संबोधित छह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि मांगे पूरी नहीं हुई तो मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सा शिक्षक सामूहिकरूप से त्याग पत्र दे देंगे। चिकित्सा शिक्षक 17 जुलाई को आंदोलन के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।
दो साल से नहीं पूरी हो रही मांग
मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी लामबंद हो गए हैं। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि मांगे पूरी नहीं हुई तो मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सा शिक्षक सामूहिकरूप से त्याग पत्र दे देंगे। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी मांगों को लेकर लामबंद हो गए हैं। दोपहर संभागायुक्त से मिलकर शासन को संबोधित ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान पदाधिकारियों ने चिकित्सा शिक्षक दो साल से मांग रहे हैं। लेकिन, सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। चिकित्सा शिक्षकों को वर्ष 2016 से ७वां वेतनमान का लाभ दिया जाए। चिकित्सा शिक्षक सहायक प्राध्यापकों की ट्यटर सेवा आगे बढ़ाई जाए। नए वेतनमान की सुविधाओं के साथ ही प्रोटेक्शन बढ़ाई जाए। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि सरकारों ने 4.5 लाख कर्मचारियों को लाभ दिया लेकिन, प्रदेश के 3300 चिकित्सा शिक्षकों को उस लाभ से वंचित कर दिया है।
17 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे
मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी लामबंद हो गए हैं। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी संभागायुक्त कार्यालय पहुंचे। विभिन्न मांगों को लेकर लामबंद चिकित्सा शिक्षक संभागायुक्त कार्यालय को ज्ञापन देकर बताया कि वह 17 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। संभागायुक्त ने उन्हें आश्वाशन दिया कि आप यह मांग शासन तक पहुंचाएंगे। मेडिकल कालेज से सबद्ध संजय गांधी अस्पताल में मरीजों को मिलने वाला इलाज प्रभावित नहीं होना चाहिए। इस दौरान डॉ सुधाकर द्विवेदी, डॉ अर्चना गुप्ता, डॉ गीता त्रिपाठी सहित दर्जनभर पदाधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो