script

कांग्रेस ने आरएसएस को आतंकवाद का प्रतीक बताते हुए नक्सली संगठन से की तुलना

locationरीवाPublished: Nov 14, 2018 12:50:32 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– एआइसीसी पर्यवेक्षक एवं विधायक ने लगाए गंभीर आरोप, कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो लगेगा इस पर बैन

patrika

madhya pradesh vidhansbha election 2018, rewa news

रीवा। कांग्रेस नेताओं ने आरएसएस पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है। किसी ने आतंकवादी संगठन बताया तो किसी ने नक्सली संगठन के समान कार्य करने की बात कही है। कांग्रेस द्वारा जारी किए गए वचन पत्र में कहा गया है कि सरकारी भवनों में आरएसएस की शाखाएं नहीं लगेंगी और कर्मचारियों को भी इसके कार्यक्रम में शामिल होने से रोका जाएगा।
रीवा में कांग्रेस नेता एवं विधायक सुंदरलाल तिवारी ने प्रेसकांफ्रेंस कर कहा कि आरएसएस नफरत फैलाने वाला संगठन है। यह पूरी तरह से राजनीतिक संगठन बन गया है। जो राजनीति करने वाले संगठन हैं वह अच्छे हैं लेकिन यह नफरत फैलाता है। गांधी की हत्या भी इसी संगठन ने करवाई है। धर्म के आधार पर नफरत फैलाने का काम करते हैं। तिवारी ने कहा कि इनकी शाखाओं में हिन्दुस्तान का झंडा कभी नहीं लगाया गया। ये पूरी तरह से आतंकवाद का प्रतीक है, इस पर कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। कांग्रेस की सरकार बनी तो इस दिशा में कड़े कदम उठाए जाएंगे।
एआईसीसी के संभागीय पर्यवेक्षक विजय चौबे ने कहा कि आरएसएस का कहीं भी पंजीयन नहीं है। इसे धन कहां से मिलता है इसकी भी जानकारी सरकार के पास नहीं है। जिस तरह से नक्सलियों का संगठन काम करता है ठीक उसी तरह से आरएसएस का भी काम हो रहा है। इस पर पूरी तरह से बैन लगाने जरूरत है, ताकि समाज में शांति का माहौल बनाया जा सके।
वचन पत्र में आरएसएस का उल्लेख करने के बाद से बवाल
कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किया गया वचन पत्र बवालों में घिर गया है। राष्ट्रीय स्तर पर संघ से जुड़े लोगों ने इसका विरोध शुरू किया है। मध्यप्रदेश में भाजपा इसे कर्मचारियों से जोड़ रही है ताकि कर्मचारियों का बड़ा वर्ग कांग्रेस से नाराज हो और उसका फायदा भाजपा को मिले। भाजपा के कई बड़े नेताओं ने इस पर बयान जारी किया है।
कांग्रेस ने प्रत्याशी ने विरोधियों की तुलना अपराधियों से की
कांग्रेस नेता एवं गुढ़ के प्रत्याशी सुंदरलाल तिवारी ने अपने गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख विरोधियों की तुलना अपराधियों से की है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पर आरोप लगाया कि इन्होंने पूरे क्षेत्र का गरीबों का राशन बेंच डाला है। जेल जाते जाते ही बचे हैं। इसी तरह एक और प्रत्याशी हैं जो जेल में रह चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी हम चुनाव जीतेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो