script15 हजार की आबादी में मुक्तिधाम की व्यवस्था नहीं, लोग परेशान | Ignore people | Patrika News

15 हजार की आबादी में मुक्तिधाम की व्यवस्था नहीं, लोग परेशान

locationरीवाPublished: Jul 16, 2019 01:07:04 am

Submitted by:

Anil kumar

15 हजार की आबादी में मुक्तिधाम की व्यवस्था नहीं, लोग परेशान

Ignore people

Ignore people

रीवा/सेमरिया. नगर परिषद सेमरिया अंतर्गत लगभग 15 हजार से भी अधिक आबादी होने के बाबजूद नगर में अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं है। स्थानीय लोगो के सहयोग से सेमरिया नगर के वार्ड-5 में जन सहयोग से मुक्तिधाम बनाने का कार्य विगत 2 वर्षों से चल रहा है। जिसको देखते हुए सांसद जनार्दन मिश्रा ने लगभग 9 लाख रुपए मुक्ति धाम में बाउंड्री निर्माण के लिए दिए थे लेकिन निजी एजेंसी द्वारा बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया गया किंतु खराब कार्य होने से अभी से गिरने की कगार पर है।
वार्ड नं पांच में लगभग दो एकड़ भूमि
बताया गया कि यहां लोगों के लिए एक मात्र वार्ड 5 में ही लगभग 2 एकड़ का भू भाग है जहां लोगों द्वारा अंतिम संस्कार किया जाता है। किंतु बरसात एवं गर्मियों के दिनों में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ताा है। जबकि प्रत्येक ग्राम पंचायतों में मुक्तिधाम का निर्माण कराया गया है और टीन शेड बनवाया गया है। लेकिन सेमरिया में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के कारण अभी तक मुक्तिधाम की व्यवस्था नहीं कराई गई। जो क्षेत्र है उसमें नगरवासियों द्वारा अपनी फसल बचाने हेतु मवेशियों को रखा जाता है जिससे समाज सेवी संगठन पौधरोपण भी नहीं कर पा रहे हैं।
सामाजिक संगठन बनाएंगे मुक्तिधाम
सामाजिक संगठनों के सदस्य अशोक गुप्ता, अमित अभयराम दास, गौरव शुक्ला, विजय गुप्ता, अविनाश सोनी, वीरेंद्र अग्रवाल, विनय शुक्ला, लक्ष्मीकांत शुक्ला ने कहा कि नगर में व्यवस्थित मुक्तिधाम जन सहयोग से बनाया जाएगा। इसमें युवाओं द्वारा श्रमदान प्रतिदिन किया जाएगा। इसके बाद चारों तरफ पौधरोपण भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो