scriptनशीली सिरप बेचने पर चार मेडिकल स्टोर सीज, छह जिलों की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई | Four Medical Store Sees on Selling Drug Syrup | Patrika News

नशीली सिरप बेचने पर चार मेडिकल स्टोर सीज, छह जिलों की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

locationरीवाPublished: Jul 21, 2019 01:01:58 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

जबलपुर, इंदौर, शाजापुर, बालाघाट, कटनी और सतना की टीम ने की कार्रवाई

Four Medical Store Sees on Selling Drug Syrup

Four Medical Store Sees on Selling Drug Syrup

रीवा. नशीली सिरप बेचने की शिकायत पर ड्रग विभाग की टीम ने रीवा में एक साथ चार मेडिकल स्टोरों पर छापामार कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है। छह सदस्यीय टीम में जबलपुर, इंदौर, शाजापुर, बालाघाट, कटनी एवं सतना के अधिकारी शमिल रहे। बताया गया है कि अति गोपनीय तरीके से कार्रवाई की गई है, लेकिन इसकी भनक लगते ही मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया। सिरमौर चौराहे के पास जब कार्रवाई शुरू हुई तो कईयों ने अपने शटर गिराकर भागना ही बेहतर समझा। जानकारी के अनुसार जबलपुर के ड्रग इंस्पेक्टर प्रेम डोंगरे के नेतृत्व में इंदौर से धर्मेश बिगोनिया, प्रीत स्वरूप शाजापुर, शरद जैन बालाघाट, स्वप्निल सिंह कटनी एवं प्रियंका चौबे सतना की छह सदस्यीय टीम शनिवार को रीवा पहुंची। टीम ने सिरमौर चौराहे के पास स्थित बालाजी मेडिकल स्टोर, शिवम मेडिकल स्टोर, जय श्रीराम मेडिकल स्टोर एवं अखिलेश मेडिकल स्टोर में छापामार कार्रवाई की। साथ ही अनियमितता पाए जाने पर सभी दुकानों को सील कर दिया है। मुख्य डीलर संजय ताम्रकार बालाजी मेडिकल स्टोर है। इन दुकानों को ज्यादा मात्रा में सिरप की सप्लाई इसके माध्यम से की है। मामले की जांच की जा रही है।
शहर में लंबे समय से चल रहा कारोबार
शहर में लंबे समय से नशीली कफ सिरप का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। पूर्व में भी कुछ मेडिकल स्टोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी, लेकिन इसके बाद भी कारोबार नहीं हो रहा है। बताया गया है कि उपरोक्त मेडिकल स्टोरों से नशीली सिरप बेचने की शिकायत मिली थी। प्रेम डोंगरे ड्रग इंस्पेक्टर जबलपुर के अनुसार जांच के बाद उपरोक्त मेडिकल संचालकों के लायसेंस निरस्त किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो