डीआरएम ने रीवा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, महिला वेटिंग हाल का देख लगाई फटकार

By: Lokmani shukla

|

Updated: 02 Mar 2020, 12:45 PM IST

Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India



रीवा. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबधंक के निरीक्षण के पहले तैयारियों को देखने डीआरएम संजय विश्वास रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचे पहुंचे। जहां उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया और दस्तावेज चेक किए। उन्होंने निरीक्षण में नवनिर्मित जीआरपी थाना भवन के सामने खुला पाइप देखकर इंजीनियरिंग विभाग को जमकर फटकार लगाई। डीआरएम ने कड़े शब्दों में कहा कि यह क्या तमाश है इसे जल्द सुधरो। निर्माण विभाग के कई काम अधूरें पड़े है, जबकि 13 मार्च को जीएम का निरीक्षण होना है। लगभग एक घंटे के निरीक्षण उपरांत डीआरएम स्पेशल से वापस लौट गए।

रेलवे स्टेशन में स्पेशल कोच से उतारने के साथ ही डीआरएम सबसे पहले निर्माणधीन महिला वेटिंग हॉल पहुंचे। जहां खिड़कियों में जल्द पर्दे व हॉल में कुर्सियां उपलब्ध कराने की बात कही। इसके लिए एरिया प्रबंधक को जल्द स्टॉफ देने का निर्देश दिया है। इसके पश्चात जीआरपी के नवनिर्मित थाने के भवन को देखा। नए भवन के बाहर खुली पाइप व नाली देखकर उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग से कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं थाने भवन को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए है।

निरीक्षण के दौरान ही टीनशेड एवं वायरलेस सेट पोल को व्यस्थित करने की बात कही है। इसके अलावा थानों में फर्नीचर उपलब्ध कराने की बात भी कही है। उन्होंने जीआरपी प्रभारी से बोले बेहतर तरीके से जनता के लिए काम करिए। इस दौरान पार्सल ऑफिस, सामान्य वेटिंग हाल, आरक्षण केन्द्र, डिप्टी एसएस, प्रथम क्लास वातानुकलित कोच, संटिग एरिया, निर्माणधीन वाङ्क्षशग पिट एवं प्लेटफार्म क्रमांक-3 के काम का निरीक्षण किया।

सेल्फी प्वाइंट के ऊपर से हटाओ एसी
डीआरएम ने रेलवे स्टेशन में बन रह सेल्फी प्वाइंट के ऊपर लगे एसी को हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सेल्फी प्वाइंट को ऐसा बनाएं कि लोगों को फोटो खीचने के लिए आकर्षित करें। इसमें औपचारिकता नहीं होनी चाहिए। इसके साथ बाहर परिसर में लगने वाले 100 मीटर के राष्ट्रीय ध्वज के आस-पास व सेल्फी प्वांइट के बीच के स्थान को आकर्षक लाटिंग व सुंदर बनाने के निर्देश दिए है।

फुड प्लाजा में पहुंचे पूछा वजन तो कम नहीं
डीआएम निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म क्रमांक 01 में स्थित फुड प्लाजा का कामर्शियल विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेट लिस्ट और ओवर प्रिंट तो देखा ही साथ ही पैकेट में लिखे हुए भार की मात्रा भी चेक किया है। साथ ही निर्देशित किया कि यात्रियों को बिना रसीद के सामग्री नहीं उपलब्ध कराएं।

कैमा व हिनौता कि सेक्सन निरीक्षण
डीआरएम ने सतना-रीवा के बीच कैमा सेक्शन में चल रहे कामों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही हिनौता सेक्शन का निरीक्षण किया। परिणाम स्वरुप अपने निर्धारित समय से 45 मिनट देरी से रीवा स्टेशन पर पहुंचे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।