scriptविधानसभा अध्यक्ष ने कहा- देवतालाब शिव मंदिर में शिवरात्रि पर निर्धारित ड्रेस कोड में ही दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु | Devotees will be able to see in Devtalab temple only in dress code | Patrika News
रीवा

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- देवतालाब शिव मंदिर में शिवरात्रि पर निर्धारित ड्रेस कोड में ही दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु

रीवा. देवतालाब मंदिर प्रबंध समिति की बैठक विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में सामुदायिक भवन देवतालाब में आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शिवरात्रि में मंदिर में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड निर्धारित रहेगा। पुरूष परंपरागत परदनी-कुर्ता तथा महिलाएं साड़ी पहनकर मंदिर में प्रवेश कर सकेंगी।

रीवाJan 15, 2023 / 04:18 pm

Mahesh Singh

Devotees will be able to see in Devtalab temple only in dress code

Devotees will be able to see in Devtalab temple only in dress code

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एसडीओपी इस निर्देश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए उचित व्यवस्था करें। इसके पहले भी विधानसभा अध्यक्ष ने मंदिर में दर्शन के लिए ड्रेस निर्धारित किया था, जिसका विरोध हुआ था। बैठक मे विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब का शिव मंदिर ऐतिहासिक है। मंदिर में हजारों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। इसलिए देवतालाब मंदिर के सभी आवश्यक निर्माण कार्य महाशिवरात्रि से पहले पूरा करें और महाशिवरात्रि पर्व मंदिर की विशेष साज-सज्जा की जानी चाहिए। फूलों तथा आकर्षक लाइटों से इसकी सजावट होनी चाहिए।
बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा मंदिर में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए सुझाव और प्रस्ताव दिए गए। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी सुझावों और प्रस्तावों पर चर्चा करके आवश्यक निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मंदिर में साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था आदि के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति करें। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा किए जाने वाले दान के लिए बड़ी दान पेटियां रखें। विद्युत व्यवस्था बेहतर कराते हुए हाइमास्क लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए। श्रद्धालुओं के लिए अगरबत्ती जलाने और नारियल तोडऩे की व्यवस्था बाहर की जाए। बैठक में एसडीएम मऊगंज एपी द्विवेदी, तहसीलदार, समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो