scriptरणजी में चमका रीवा का युवा गेंदबाज | cricket news ranji trophy madhya pradesh vs panjab | Patrika News

रणजी में चमका रीवा का युवा गेंदबाज

locationरीवाPublished: Nov 21, 2018 07:17:13 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

कुलदीप ने 19 ओवर मे 62 रन देकर पंजाब के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

cricket news ranji trophy madhya pradesh vs panjab

cricket news ranji trophy madhya pradesh vs panjab

रीवा. इन्दौर के होल्कर स्टेडियम मे पंजाब के विरूद्ध खेले जा रहे रणजी ट्राफी के दूसरे दिन रीवा के कुलदीप सेन ने शानदार गेंदबाजी कर मध्यप्रदेश की टीम को मजबूती प्रदान की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये पंजाब की टीम का स्कोर एक समय पर 3 विकेट पर 234 रन था।

वह पहली पारी में एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी किंतु कुलदीप की कहर भरी गेंदबाजी के कारण पंजाब के अंतिम 7 विकेट मात्र 59 रन ही जोड़ सके। उनकी पहली पारी 293 के स्कोर पर सिमट गयी। कुलदीप ने 19 ओवर मे 62 रन देकर पंजाब के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

रीवा के 22 वर्षीय मध्यम तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को उनके शानदार खेल के कारण पहली बार मध्यप्रदेश की रणजी टीम में शामिल किया गया है।

कुलदीप सेन ने अभिनव भट्ट, जफर अली, ईश्वर पाण्डेय, आनंद सिंह, उदित बिरला, अनुराग सिंह, योगेश रावत, संजय मिश्रा एवं आर्यमन बिरला के बाद रीवा के 10वें रणजी खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया है।

कुलदीप के पिता रीवा के सिरमौर चौराहे में बाल काटने की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। कुलदीप की प्रतिभा को खोज रीवा के डिवीजन कोच एरिल एंथोनी ने। रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह, सचिव कमल श्रीवास्तव, सह सचिव अरूण शुक्ला सहित एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों, पूर्व व वर्तमान खिलाडिय़ों एवं कुलदीप के परिजनों ने उनके प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त किया है। उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो