अनुबंध अवधि बढ़ने के बाद संविदा कर्मचारियों को मिलेगी तनख्वाह

By: Manoj Kumar Singh

Updated On:
25 Aug 2019, 06:56:46 PM IST

  • जिपं सभागार में सीइओ ने दिए निर्देश

रीवा. जिला पंचायत सभागाार में शनिवार को मनरेगा सहित पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की विकास योजनाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान जिपं सीइओ अर्पित वर्मा ने जनपदवार मनरेगा की प्रगति की समीक्षा की। योजनाओं के क्रियान्वयन में फिसड्डी कर्मचारियों को प्रगति बढ़ाने के लिए नकेल कसी।समीक्षा के दौरान सीइओ ने कहा है कि संविदा कर्मचारियों का अनुबंध लंबे समय से नहीं बढ़ा है। अनुबंध अवधि बढ़ाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही सैलरी जारी होगी।उन्होंने उपयंत्रियों को विशेष तौर पर अनुबध अवधि बढ़ाने का निर्देश दिया है।

सभागार में दोपहर मनरेगा की समीक्षा के दौरान सीइओ ने जनपद सीइओ, एपीओ सहित उपयंत्रियों से वन टू वन चर्चा की। जवा और त्योंथर सहित अन्य जगहों की प्रगति धीमी होने पर बढ़ाने के लिए सचेत किया है।समीक्षा के दौरान एएओ के द्वारा मस्टर रोल की प्रक्रिया के लिए भेजे गए मैसेज को लेकर भी पूछताछ की। सीइओ ने करीब चार घंटे की समीक्षा के दौरान कहा निर्माण कार्यों का समय से सीसी जारी करें।

मस्टर जनरेट करने के साथ ही मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाए। अधिक से अधिक मजदूरों को काम दिया जाए। समीक्षा के दौरान सीइओ ने चेतावनी दी है कि ज्वाइनिंग के बाद यह दूसरी बैठक है। तीसरी बैठक में किसी तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। पंचायतों में सभी कर्मचारी अपने कार्य को लेकर सक्रिय रहें। जिसका जो दायित्व है उसे अच्छे से निवर्हन करे। सीइओ ने जिले में प्रस्तावित गौशाला के निर्माण के लिए जनपदवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गौशाला के निर्माण का काम जल्द चालू किया जाए। लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। मनरेगी की समीक्षा के बाद सीइओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की समीक्षा की।इस दौरान आवास निर्माण की प्रगति बढ़ाने के लिए ब्लाक समन्वयकों को प्रगति बढ़ाने का आदेश दिए। बैठक के दौरान मनरेगा प्रभारी शिव सोनी, संदीप शुक्ल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Updated On:
25 Aug 2019, 06:56:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।