scriptRewanchal Express में चली गोली, सीट पर रीवा जिले के विधायक कर रहे थे यात्रा | Bullet fired in Rewanchal Express. Rewa district MLA was traveling | Patrika News
रीवा

Rewanchal Express में चली गोली, सीट पर रीवा जिले के विधायक कर रहे थे यात्रा

भोपाल से गंजबासौदा के बीच फायरिंग, एसी कोच के बर्थ 19 में मिला गोली चलने का निशान, आरपीएफ उपनिरीक्षक की शिकायत पर जीआरपी थाने में मामला दर्ज

रीवाFeb 15, 2024 / 02:38 am

Pushpendra pandey

Bullet fired in Rewanchal Express

Bullet fired in Rewanchal Express

रीवा। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रीवा आने वाली रेवांचल एक्सप्रेस के एसी कोच में गोली चलने की बड़ी वारदात हुई है। घटना भोपाल से गंजबासौदा के बीच की है। एसी कोच के बर्थ 19 में गोली चलने के निशान मिले हैं। इस सीट पर रीवा जिले के एक विधायक के यात्रा करने की जानकारी लगी है। बताया जा रहा कि विधायक के गनमैन ने गोली चलाई है। आरपीएफ टीम ने इसकी जांच कर जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। घटना 10 फरवरी की बताई जा रही। जीआरपी थाना पुलिस ने 12 फरवरी को अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की थी।
एक छिद्र से मिला सुराग
भोपाल से रीवा आने वाली रेवांचल एक्सप्रेस के 10 फरवरी को रीवा आने पर सीडब्लू कर्मचारी कोच की सफाई कर रहे थे। उसी दौरान उनको कोच में एक छेद मिला जो केबिन के आर पार था। इसकी सूचना तत्काल रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही आरपीएफ का स्टाफ भी पहुंच गया। उसने केबिन में मौजूद उक्त छिद्र की जांच की गई तो उसमें गोली चलने का निशान मिला। किसी व्यक्ति ने केबिन के अंदर फायरिंग की थी, जिससे गोली कोच के केबिन से टकराकर दूसरी ओर निकल गई।
नाम का खुलासा करने से बच रही जीआरपी
रेवांचल एक्सप्रेस के एसी कोच में गोली भोपाल से गंजबासौदा के बीच चली थी। प्रारंभिक जांच में उक्त सीट पर एक विधायक के यात्रा करने की जानकारी सामने आई है, हालांकि विधायक के नाम का खुलासा अभी जीआरपी ने नहीं किया है। भोपाल से गंजबासौदा के बीच की घटना सामने आने के बाद रीवा जीआरपी ने मामले की जांच भोपाल जीआरपी को सौंप दी है।
रीवा से भोपाल भेजी केस डायरी
जीआरपी पुलिस ने बताया कि विधायक के गनमैन के बयान भोपाल जीआरपी थाने में दर्ज किए गए हैं जिसके द्वारा भोपाल से गंजबासौदा के बीच गोली चलने की जानकारी दी गई है। घटनास्थल भोपाल रेंज का सामने आने के बाद एसपी जीआरपी के माध्यम से डायरी भोपाल जीआरपी थाने में भिजवाई गई है। जीआरपी थाना प्रभारी आरएस टक्कर ने बताया कि डायरी भोपाल जीआरपी थाने भिजवा दी गई है। आगे की जांच अब भोपाल से होगी।
ऊपर से नीचे की ओर चली थी गोली
कोच में जो गोली चली थी वह धोखे से चली थी या जानबूझकर फायर किया गया था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। गोली ऊपर से नीचे की ओर चली थी जो दो सीट को छेदते हुए नीचे फर्श में धंस गई थी। अभी यह कह पाना मुश्किल है कि गोली किन परिस्थितियों में चली थी।

Hindi News/ Rewa / Rewanchal Express में चली गोली, सीट पर रीवा जिले के विधायक कर रहे थे यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो