scriptUPSC CMS Exam Results 2018 घोषित, ऐसे करें चेक | UPSC announces results of Combined Medical Service Examination 2018 | Patrika News

UPSC CMS Exam Results 2018 घोषित, ऐसे करें चेक

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2019 05:38:51 pm

UPSC CMS Exam Results 2018 : Union Public Service Commission (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Combined Medical Service Examination 2018 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वे वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

UPSC CMS Exam Results 2018

UPSC

UPSC CMS Exam Results 2018 : Union Public Service Commission (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Combined Medical Service Examination 2018 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वे वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। UPSC ने 22 जुलाई, 2018 को Combined Medical Services Examination, 2018 Computer Based Examination (Part – I) आयोजन किया था। इसके बाद November, 2018 to January, 2019 Personality Test (Part – II) का आयोजन हुआ था। कुल 440 उम्मीदवारों को नियुक्ति देने के लिए सिफारिश की गई है। इनमें से 218 सीटें सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए है, जबकि 207, 10 और 5 सीटें क्रमश: ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन सीटों में से ही कुल 18 दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए भी सीटें आरक्षित रखी गई हैं।

UPSC CMS Exam Results 2018 : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर लॉग इन करें

-“Combined Medical Services Examination, 2018 >> Final Result” लिंक पर क्लिक करें

-चयनित उम्मीदवारों की पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगी

-अपना नाम और अन्य जानकारियों देखें

-परिणाम को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले लें

UPSC CMS Exam Results 2018 : रिक्ति विवरण

पदों का नाम
-Assistant Divisional Medical Officer in the Railways : 300

-Assistant Medical Officer in Indian Ordnance Factories Health Services : 16

-Junior Scale Posts in Central Health Services : 138

-General Duty Medical Officer in New Delhi Municipal Council

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अस्थायी उम्मीदवारों को आयोग की ओर से तब तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जाएंगे जब तक उने दस्तावेज की जांच नहीं हो जाती है। ऐसे उम्मीदवारों की provisionality अंतिम परिणाम के घोषित होने के छह महीने तक ही रहेगी। इस दौरान अगर उम्मीदवार आयोग की ओर से मांगे गए मूल दस्तावेज जांच के लिए जमा नहीं करवाते हैं तो उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी और उनके साथ किसी भी तरह का पत्राचार नहीं किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो